scriptPetrol Diesel Price Today: नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर का हाल | petrol diesel price today know the price of oil in your city 8 november | Patrika News
जयपुर

Petrol Diesel Price Today: नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर का हाल

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से मंगलवार को पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए गए हैं। कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई भी बदलाव नहीं किया है।

जयपुरNov 08, 2022 / 09:00 am

Narendra Singh Solanki

Petrol Diesel Price Today: नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर का हाल

Petrol Diesel Price Today: नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर का हाल

Petrol Diesel Price Today: सरकारी तेल कंपनियों की ओर से मंगलवार को पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए गए हैं। कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई भी बदलाव नहीं किया है। यह लगातार पांचवां महीना जब पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। हालांकि तेल कंपनियों ने एक नवंबर को कॉमर्शियल सिलेंडर के दामों में 115.50 रुपए की कटौती कर दी है। घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया। आखिरी बार पेट्रोल-डीजल की कीमत में राष्ट्रीय स्तर पर बदलाव 21, मई 2022 को किया गया था। तब केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 8 रुपए और डीजल पर 6 रुपए एक्साइज ड्यूटी घटाई थी। जयपुर में अभी पेट्रोल के दाम 108.48 और डीजल के दाम 93.72 रुपए प्रति लीटर हैं। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें 22 मार्च से बढ़नी शुरु हुई थी, उस दौरान 14 बार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की गई थी। तब इनके दामों में करीब 10 रुपए प्रति लीटर की तेजी आई थीए जिससे महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई।
यह भी पढ़ें

कमर्शियल गैस सिलेंडर 115.50 रुपए सस्ता, पांच माह की सबसे बड़ी कटौती, घरेलू गैस सिलेंडर के नहीं बदले दाम

पिछले साल 9.45 रुपए महंगा हुआ था डीजल

पिछले साल सितंबर के बाद पेट्रोल के मुकाबले डीजल का बाजार ज्यादा तेज हुआ था। कारोबारी लिहाज से देखें तोए पेट्रोल के मुकाबले डीजल बनाना महंगा पड़ता हैए लेकिन भारत के खुले बाजार में पेट्रोल महंगा बिकता है और डीजल सस्ता बिकता है। बीते साल 24 सितंबर से यहां जो डीजल में आग लगनी शुरू हुई थीए वह उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद रुकी थी। सितंबर से दिवाली तक डीजल करीब 9.45 रुपए महंगा हो गया था।
यह भी पढ़ें

सेब 40 रुपए किलो, टमाटर 60 रुपए किलो, बताइए क्या खाएंगे आप…

देश के महानगरों में पेट्रोल-डीजल का हाल

दिल्ली में पेट्रोल के दाम 96.72 रुपए व डीजल के दाम 89.62 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपए व डीजल के दाम 97.28 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपए और डीजल 92.76 रुपए प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपए और डीजल के दाम 94.24 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए।
https://youtu.be/Liq8BoyRfts

Hindi News/ Jaipur / Petrol Diesel Price Today: नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो