scriptकांग्रेस राजस्थान में भी हिन्दुओं पर डालेगी डोरे, माताजी से लेकर बालाजी तक जाएंगे राहुल गांधी | Rahul will adopt this formula in Rajasthan elections | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस राजस्थान में भी हिन्दुओं पर डालेगी डोरे, माताजी से लेकर बालाजी तक जाएंगे राहुल गांधी

पहले मंदिर दर्शन फिर सियासत, राहुल राजस्थान चुनाव में अपनाएंगे यह फार्मूला

जयपुरJun 06, 2018 / 10:54 pm

pushpendra shekhawat

jaipur

कांग्रेस राजस्थान में भी हिन्दुओं पर डालेगी डोरे, माताजी से लेकर बालाजी तक जाएंगे राहुल गांधी

सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर. मंदिरों से सियासत का फार्मूला कांग्रेस राजस्थान में भी लागू करेगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान में सियासत से पहले मंदिरों में दर्शन करेंगे। वे यहां जनता से मिलने से पहले उन मंदिरों में जाएंगे, जो आस्था के बड़े केंद्र हैं। पार्टी ने ऐसे मंदिरों की सूची दिल्ली भेज दी है।
राहुल गांधी अगले माह 15 जुलाई के आस पास प्रदेश में दौरे शुरू कर सकते हैं। सॉफ्ट हिंदुत्व को लेकर मंदिर दर्शन का प्रयोग राहुल ने गुजरात विधानसभा चुनाव से शुरू किया था, जो कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिला। अब राजस्थान में इसी तर्ज पर काम करने के लिए एआइसीसी ने प्रदेश के सभी प्रमुख मंदिरों की सूची, जिलों की भौगोलिक स्थिति और लोगों की मागों की रिपोर्ट मंगवाई है। सूत्रों के अनुसार दिल्ली में राहुल गांधी के राजस्थान दौरे को लेकर रोडमेप तैयार किया जा रहा है। राजस्थान के साथ मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम विधानसभा के चुनाव भी होंगे लेकिन राहुल का राजस्थान पर खास फोकस रहेगा। पार्टी को उम्मीद है कि एंटी इंकंबेंसी का सबसे ज्यादा फायदा कांग्रेस को राजस्थान में होगा।
प्राथमिकता में ये मंदिर

एआइसीसी को भेजी मंदिरों की सूची में पीसीसी ने कैलादेवी मंदिर, तनोट माता मंदिर, करणी माता मंदिर, सालासर बालाजी, ब्रह्माजी मंदिर पुष्कर, गोविन्द देवजी, सांवलिया सेठ, त्रिपुरा सुन्दरी आदि को शामिल किया है।
प्रियंका की भूमिका
राहुल गांधी के राजस्थान दौरे तय करने में उनकी बहन प्रियंका गांधी भी अहम भूमिका निभा रही हैं। प्रियंका राजस्थान के बारे में काफी कुछ जानती हैं। राहुल के दौरे में दलितों के घर भोजन करने को भी शामिल किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो