scriptरेलवे का राजस्थान को एक और वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन का तोहफा, जयपुर से इस दिन से चलेगी ये ट्रेन | Railway Gift Another Vande Bharat Express Train to Rajasthan Train will run From Jaipur on this Day | Patrika News

रेलवे का राजस्थान को एक और वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन का तोहफा, जयपुर से इस दिन से चलेगी ये ट्रेन

locationजयपुरPublished: Nov 23, 2023 10:06:58 am

Railway Gift to Rajasthan : रेलवे ने दिया राजस्थान को तोहफा। प्रदेश को एक और वंदेभारत ट्रेन की सौगात जल्द मिलेगी। जयपुर से जल्द दौड़ेगी वंदेभारत ट्रेन।

Durga pooja 2023 दुर्गा पूजा से पहले बंगाल में वन्दे भारत Vande Bharat Express ट्रेनों की सौगात

Durga pooja 2023 दुर्गा पूजा से पहले बंगाल में वन्दे भारत Vande Bharat Express ट्रेनों की सौगात

Vande Bharat Express Train : रेलवे का राजस्थान को बड़ा तोहफा। राजस्थान को एक और वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात जल्द मिलेगी। इसका रैक जल्द ही जयपुर पहुंच जाएगा। जिसके बाद इसका संचालन शुरू हो होगा। रेलवे अधिकारियों के अनुसार बोर्ड ने तीन जोन में वंदेभारत ट्रेन के एक-एक रैक की स्वीकृति प्रदान की है। इसके तहत 41वीं रैक उत्तर पश्चिम रेलवे को अलॉट की गई है। इसमें कुल 8 कोच होंगे। साथ ही यह हाई पेंटोराइज होगी। यह संभवतः जयपुर से जोधपुर, जयपुर से वाया कोटा होते हुए इंदौर तक संचालित होगी। चेन्नई स्थित कारखाने से यह रैक संभवत दो से तीन दिन में जयपुर के लिए रवाना हो जाएगा। आचार संहिता हटने के बाद इसका संचालन शुरू हो जाएगा। शहर में प्रदेश की पहली मेमू कोच ट्रेन भी पहुंच चुकी है।

मेमू ट्रेन को भी हरी झंडी का इंतजार

जयपुर में प्रदेश की पहली मेमू कोच ट्रेन भी पहुंच चुकी है। उसे भी हरी झंडी का इंतजार है। आचार संहिता लगने के कारण अभी तक उसका रूट और किराया सूची दोनों स्पष्ट नहीं हो पाए है लेकिन चुनाव होने के बाद वह सामने आ जाएंगे। बताया जा रहा है इसको लेकर अफसरों की मैराथन मीटिंग हो रही है।

यह भी पढ़ें – भीलवाड़ा के रायला में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर फिर फेंके गए पत्थर, जीआरपी जांच में जुटी

यह भी पढ़ें – Good News : अजमेर-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को मिला विस्तार, जानेंगे तो होंगे खुश

ट्रेंडिंग वीडियो