script Rajasthan Election : कांग्रेस जीती तो कौन होगा सीएम? तेलंगाना मीडिया के सामने गहलोत ने किया 'खुलासा'! | rajasthan assembly election cm ashok gehlot reacts on Congress CM face | Patrika News

Rajasthan Election : कांग्रेस जीती तो कौन होगा सीएम? तेलंगाना मीडिया के सामने गहलोत ने किया 'खुलासा'!

locationजयपुरPublished: Nov 28, 2023 01:45:51 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

CM Ashok Gehlot Telangana Visit : राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है। तेलंगाना में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रेस कांफ्रेंस में पूछे गए एक सवाल के जवाब इशारों ही इशारों में बड़ी बात कह डाली।

rajasthan assembly election cm ashok gehlot reacts on Congress CM face

राजस्थान विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है। तेलंगाना में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रेस कांफ्रेंस में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री की कुर्सी मुझे नहीं छोड़ती और आगे भी नहीं छोड़ेगी। वहीं सीएम गहलोत ने राजस्थान में चुनावी परिपाटी बदलते हुए एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान में रिवाज बदलने जा रहा है और 3 दिसंबर को परिणाम से भी यह स्पष्ट हो जाएगा।


इससे पहले सोमवार को तेलंगाना जाने से पहले भी जयपुर एयरपोर्ट पर सीएम गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि राजस्थान के लोगों ने बंपर वोटिंग की है। यहां कोई एंटी इनकम्बेंसी नहीं हैं। महिलाओं, पुरुषों और कर्मचारियों ने सरकार की नीतियों पर मतदान किया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री की भाषा सही नहीं थी।

'मिले हुए हैं बीआरएस और बीजेपी'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हैदराबाद स्थित तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि राज्य में बीआरएस और बीजेपी, दोनों पार्टियां मिली हुई हैं। उन्होंने कहा कि एक समय था जब सोनिया गांधी ने बड़ा निर्णय करके तेलंगाना का अलग राज्य बनाने का फैसला लिया था। अगर यहां कांग्रेस की सरकार बनी अहोती तो तेलंगाना आज न जाने कहां का कहां पहुंच गया होता।


'पांचों राज्यों में जीतेंगे'

सीएम गहलोत ने दावा करते हुए कहा कि राजस्थान समेत सभी पांचों राज्यों में कांग्रेस पार्टी की जीत होगी। उन्होंने कहा कि तेलंगाना और अन्य चुनावी राज्यों में कांग्रेस ने जो गारंटी दी हैं, वो बेहद शानदार हैं। गहलोत ने सांसद राहुल गांधी का ज़िक्र करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने कहा है कि सिर्फ वादे मत करो, और करो तो उसे निभाओ भी।


'पेपर लीक, ईडी का ज़िक्र'

सीएम गहलोत ने प्रेसवार्ता में राजस्थान के पेपर लीक प्रकरण का भी ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि पेपर लीक की घटनाएं सामने आने के बाद सरकार ने फ़ौरन सख्त कदम उठाये। पेपर लीक पर कानून बनाया और दोषियों को सलाखों के पीछे भिजवाया। उन्होंने कहा कि पेपर लीक की घटनाएं गुजरात और मध्य प्रदेश में भी हुई हैं। सीएम गहलोत ने फिर दोहराते हुए कहा कि ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स जैसी सरकारी जांच एजेंसियां और ज्यूडिशियरी केंद्र सरकार के दबाव में काम कर रही है।