scriptराजस्थान में अमित शाह के दौरे से पहले हुई BJP चुनाव समिति की घोषणा, मदनलाल सैनी को दी “चुनावों की कमान” | Rajasthan BJP Election Committee 2018 declare | Patrika News

राजस्थान में अमित शाह के दौरे से पहले हुई BJP चुनाव समिति की घोषणा, मदनलाल सैनी को दी “चुनावों की कमान”

locationजयपुरPublished: Sep 07, 2018 02:51:03 am

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर ।

प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से चुनावी मूड में आ चुकी है। राजस्थान में चल रही आगामी चुनावों की तैयारियां अब साफ़ तौर पर देखी जा सकती है। बीजेपी चुनावों को ध्यान में रखते हुए धीरे-धीरे तस्वीरें साफ़ कर रही है। राजस्थान में चुनावों को लेकर इस बार बीजेपी बिल्कुल भी ढील नहीं बरतना चाहती है, भारतीय जनता पार्टी में चुनावी तैयारियों में जहां केंद्रीय नेतृत्व का पूरा समर्थन मिल रहा है वहीं राजधानी में भी तैयारियों को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी चुनावी समिति का गठन कर दिया है और एक बार फिर से प्रदेश की कमान प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी को सौंप दी है।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दिल्ली स्थित निवास पर गुरुवार को राज्य के नेताओं की बैठक में यह समिति तय की गई है। समिति में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सदस्य बनाया गया है। वहीं केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को समिति का संयोजक बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका सौंपी गई है।
वहीं प्रदेश भाजपा आगामी दिनों में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के प्रदेश दौरे को लेकर रणनीति तैयार कर रही है। हाल ही में हुई बीजेपी की बैठक में बीजेपी के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहे, जिनमें राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, बीरमदेव सिंह सहित अन्य प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक में अमित शाह के दौरे की व्यवस्था, भाजपा के आगामी कार्यक्रमों और सम्मेलनों को लेकर चर्चा की गई जिसमें विभिन्न संभागों में शक्ति केन्द्र सम्मेलन, युवा सम्मेलन, किसान सम्मेलन आदिवासी सम्मेलन, जनजाति सम्मेलन, प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन, अन्य पिछडा वर्ग सम्मेलन, पूर्व सैनिक सम्मेलन व आई.टी. सम्मेलन की योजना बनाई गई। इन विभिन्न सम्मेलनों में संगठन के शक्ति केन्द्र के प्रभारी से लेकर युवा, आदिवासी, दलित, अन्य पिछडा, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और आइ.टी. सेल के कार्यकर्ताओं का संवाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ होगा। विभिन्न श्रेणी के इन कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं को अमित शाह आगामी विधानसभा चुनाव को जीतने का मंत्र देंगे। विभिन्न सम्मेलनों को सफल बनाने के लिए प्रमुख पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपीं गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो