सरकार बनने के बाद कांग्रेस की पहली सभा, होगा बड़ा शक्ति परीक्षण, लगेगी प्रतिष्ठा दांव पर

सरकार बनने के बाद कांग्रेस की पहली सभा, होगा बड़ा शक्ति परीक्षण, लगेगी प्रतिष्ठा दांव पर

Pushpendra Singh Shekhawat | Updated: 07 Jan 2019, 09:05:55 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

विकास जैन / जयपुर। राजधानी में 9 जनवरी को होने वाली कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की किसान रैली के लिए जयपुर शहर के अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों में स्थानीय नेताओं और पदाधिकारियों ने भीड़ जुटाने का काम शुरू कर दिया है। दरअसल, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यह पहली बड़ी सभा और रैली है। इसे देखते हुए कांग्रेस के स्थानीय नेता अपना प्रभाव आला नेताओं तक पहुंचाने की जुगत में है। शहर कांग्रेस के लिए भी यह स्थिति मुफीद बन गई है। शहर कांग्रेस ने हजारों की तादाद में शहर से भीड़ जुटाने का लक्ष्य शहर के नेताओं को दिया है।

 

राजस्थान सरकार के परिवहन मंत्री एवं जयपुर शहर कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास की अध्यक्षता में सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आठ विधानसभा क्षेत्र के हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मीटिंग सम्पन्न हुई। मीटिंग को संबोधित करते हुए प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि 9 जनवरी को प्रात: 10 जयपुर के सभी 91 वार्डों से कांग्रेस कार्यकर्ता जुलूस के रूप में विद्याधर नगर स्टेडियम पहुंचेंगे।

 

बैठक में ये हुए शामिल

बैठक में हवामहल विधायक महेश जोशी, बगरू विधायक गंगा देवी, किशनपोल विधायक अमीन कागजी, आदर्श नगर विधायक रफीक खान, पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल, पूर्व मंत्री बृजकिशोर शर्मा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता उपस्थित थे।

 

तीन हजार जवान तैनात रहेंगे राहुल की सभा में
विद्याधर नगर स्टेडियम में नौ जनवरी को प्रस्तावित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा के दौरान करीब तीन हजार पुलिस अधिकारी और जवान तैनात रहेंगे। सभा की सुरक्षा-व्यवस्था में आरएसी की आठ कंपनियों को भी लगाया गया है।

 

आठ डीसीपी भी रहेंगे फील्ड में मौजूद

कमिश्नरे आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि सभा के दौरान आठ डीसीपी भी फील्ड में रहकर स्थिति पर निगाह रखेंगे। इनके अलावा 12 एडिशनल डीसीपी, 31 एसीपी, 60 इंस्पेक्टर, 177 सब इंस्पेक्टर और 1933 कांस्टेबल तैनात रहेंगे। सभा के लिए 157 महिला कांस्टेबल को भी सुरक्षा-व्यवस्था में लगाया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned