script 22 जनवरी पर राजस्थान सरकार का बड़ा आदेश, अस्पतालों में सिर्फ 1 घंटा चलेगी ओपीडी, जानें कब खुलेंगे स्कूल | Rajasthan Government 22 January Big Order Hospitals OPD will Open only for 1 Hour Know When School will Open | Patrika News

22 जनवरी पर राजस्थान सरकार का बड़ा आदेश, अस्पतालों में सिर्फ 1 घंटा चलेगी ओपीडी, जानें कब खुलेंगे स्कूल

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2024 11:51:11 am

Rajasthan Government 22 January Big Order : राजस्थान सरकार ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा उत्सव के लिए बड़ा आदेश जारी किया है। इस दिन अस्पतालों में सिर्फ 1 घंटा ओपीडी चलेगी। पर स्कूल कब खुलेगा जानें।

bhajan_lal_sharma_rajasthan.jpg
Bhajanlal Sharma
Shri Ram Mandir Pran Pratishtha : राजस्थान सरकार ने आदेश जारी कर अयोध्या में होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा उत्सव के अवसर पर 22 जनवरी को राज्य में अपराह्न 2 बजे तक का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार 22 जनवरी को राजस्थान सरकार के समस्त राजकीय कार्यालयों, राजकीय उपक्रमों एवं शिक्षण संस्थानों में अपराह्न 2 बजे तक सार्वजनिक अवकाश रहेगा। जिससे कि कर्मचारियों को उत्सव में हिस्सा लेने में सुविधा हो सके।

दोपहर 2 से 3 बजे तक ही रहेगी OPD

राज्य सरकार के आदेशनुसार सरकारी अस्पतालों में आउटडोर समय प्रातः से 3 बजे तक का है। आधे दिन के अवकाश से इस दिन आउटडोर दोपहर 2 से 3 बजे तक ही रहेगा।

यह भी पढ़ें

रेलवे का राजस्थान को तोहफा, अयोध्या के लिए 26 जनवरी से चलेंगी आस्था स्पेशल ट्रेनें



अधिकतर निजी स्कूलों संपूर्ण अवकाश रहने की संभावना

सरकारी स्कूलों का समय प्रातः 10 से 4 बजे तक का है। जयपुर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के अनुसार बच्चों को अपरान्ह 2 से 4 बजे तक स्कूल बुलाया जाएगा। पर अधिकांश निजी स्कूलों का समय दोपहर 2 बजे तक होने से यहां संपूर्ण अवकाश ही रहने की संभावना है।

सरकारी स्कूल 2 से 4 बजे तक खुलेंगे

जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र शर्मा हंस के अनुसार सरकारी स्कूलों का समय 10 से 4 बजे तक का है, ऐसे में स्कूल 2 से 4 बजे तक खुलेंगे।

यह भी पढ़ें

School Holidays in January 2024 : राजस्थान में जनवरी में स्कूल कितने दिन रहेंगे बंद, जानें

ट्रेंडिंग वीडियो