script

CAA के विरोध में कई राज्यों में हो रहे बवाल के बाद सरकार अलर्ट, CM गहलोत ने दिए विशेष सतर्कता के निर्देश

locationजयपुरPublished: Dec 16, 2019 09:29:17 pm

Submitted by:

abdul bari

सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) ने मुख्यमंत्री निवास पर प्रदेश के कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक ( law and order condition ) ली। इस दौरान वह नागरिकता संशोधन कानून ( Citizenship Amendment Act ) के बाद कई राज्यों में उपजे बवाल पर भी गंभीर नजर आए।

Rajasthan Government Alert, For Ruckus Against CAB : CM Gehlot

Rajasthan Government Alert, For Ruckus Against CAB : CM Gehlot

जयपुर
सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने मुख्यमंत्री निवास पर प्रदेश के कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक ( law and order condition ) ली। इस दौरान वह नागरिकता संशोधन कानून ( Citizenship Amendment Act ) के बाद कई राज्यों में उपजे बवाल पर भी गंभीर नजर आए। हालात को देखते हुए उन्होंने राजस्थान में भी विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए, साथ ही इस संबंध में सभी पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक एडवाइजरी जारी कर एहतियात रखने के निर्देश दिए जाएं।

‘अपराधों के खिलाफ अभियान चलाकर शिकंजा कसा जाए’

रविवार रात हुई इस बैठक में गहलोत ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राज्य में सभी प्रकार के माफिया एवं संगठित अपराधों के खिलाफ अभियान चलाकर उनपर शिकंजा कसा जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस की सभी विंग माफियाओं के खिलाफ सूचनाएं साझा कर इस अभियान को सफलता के साथ अंजाम दें, साथ ही उन्होंने फर्जी एवं भ्रामक विज्ञापनों के जरिए आमजन को अपने जाल में फंसाने वाले विज्ञापनदाताओं के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।
‘सर्वे कराकर ऐसे माफियाओं को करें चिन्हित’ ( Rajasthan Government )

गहलोत ने कहा कि विभिन्न प्रकार के माफिया के कारण आमजन को अपनी मेहनत की कमाई गंवानी पड़ती है। पुलिस जिलावार सर्वे कराकर ऐसे माफियाओं को चिन्हित करे और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अंजाम दे। इससे आमजन में पुलिस एवं कानून-व्यवस्था के प्रति विश्वास बढे़गा और उन्हें अपराध नियंत्रण में सहयोग भी मिलेगा।
भ्रामक विज्ञापनों पर भी दिखाई सख्ती

सीएम ने कहा कि आमतौर पर देखा जाता है कि लोग समाचार पत्रों और विभिन्न चैनल्स पर स्वास्थ्य से संबंधित भ्रामक विज्ञापनों के चक्कर में फंसकर आर्थिक नुकसान के साथ-साथ शारीरिक समस्याओं का शिकार हो जाते हैं। ऐसे विज्ञापनों के जरिए आमजन को गुमराह करने वाले ठगों पर कार्रवाई के लिए अगर नए कानून की आवश्यकता है तो बनाया जाए।
ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान के सकारात्मक परिणाम

बैठक में पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि हाल ही जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने मादक पदार्थों के खिलाफ ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान चलाया है, जिसके सकारात्मक परिणाम आए हैं। जल्द ही पूरे प्रदेश में सभी प्रकार के माफियाओं के खिलाफ ऐसा अभियान चलाया जाएगा।
ये रहे मौजूद

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप, एडीजी क्राइम बीएल सोनी, एडीजी इंटेलीजेंस उमेश मिश्रा, एडीजी एसओजी अनिल पालीवाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

यह खबरें भी पढ़ें…

ट्रेंडिंग वीडियो