scriptगुस्साए टोलकर्मियों ने बंद किया काम, बिना टोल दिए ही गुजरे वाहन | accident on toll plaza : Toll workers jammed : toll tax charges | Patrika News

गुस्साए टोलकर्मियों ने बंद किया काम, बिना टोल दिए ही गुजरे वाहन

locationकिशनगढ़Published: Dec 14, 2019 06:53:15 pm

Submitted by:

abdul bari

डग़ांव के पास स्थित जीवीके टोल पर ( toll plaza ) शनिवार को एक तेज रफ्तार कार की टक्कर से टोलकर्मी युवक की मौत हो गई। जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। इस दौरान वाहन बिना टोल टैक्स दिए ( toll tax charges ) ही टोल से गुजरे। ( toll tax )

accident on toll plaza : Toll workers jammed : toll tax charges

accident on toll plaza : Toll workers jammed : toll tax charges

किशनगढ़/अजमेर
बडग़ांव के पास स्थित जीवीके टोल पर ( toll plaza ) शनिवार को एक तेज रफ्तार कार की टक्कर से टोलकर्मी युवक की मौत हो गई। जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद टोलकर्मियों ने मुआवजे की मांग को लेकर काम बंद कर दिया। इस दौरान वाहन बिना टोल टैक्स दिए ( toll tax charges ) ही टोल से गुजरे।
यह है पूरा मामला ( toll tax )

15 दिसम्बर से हाइवे पर फास्टैग व्यवस्था ( Fastag on Toll Booth ) शुरू होगी। इसके चलते हाइवे पर फास्टैग और नकद से टोल का भुगतान ( fastag toll plaza ) करने वाले वाहनों को अलग-अलग करने के लिए कर्मचारी खड़े थे। इस बीच दोपहर दोपहर करीब सवा बजे टोलकर्मी मनोज सोनी बिना फास्टैग वाहनों की पर्ची काट रहे थे। इस दौरान जयपुर की ओर से आ रही एक तेज रफ्तार कार ने टोलकर्मी मनोज सोनी और गार्ड सुभाष मीणा को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद मीणा तो एक ओर गिर गए। मनोज को टक्कर मारने के बाद कार वहां लगे बैरीकेट से टकरा गई। इससे मनोज कार में फंस गया। कार उसे घसीटती हुई ले गई। बाद में जैसे-तैसे कार को रोका गया। कार के बोनट को उखाड़ कर बड़ी मुश्किल से मनोज को कार और बैरीकेट के बीच में से निकाला गया।
बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए ( toll tax system )


घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। कार में एक पुरूष व महिला सवार थे। कार जोधपुर के प्रेमसिंह कुंतल के नाम बताई जा रही है। जीवीके कर्मचारियों ने दोनों को किशनगढ़ के राजकीय यज्ञनारायण अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने शहर निवासी मनोज सोनी को मृत घोषित कर दिया। वहीं सुभाष को उपचार के लिए अजमेर रेफर कर दिया। घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग राजकीय यज्ञनारायण अस्पताल में एकत्र हो गए। इस दौरान मदनगंज थाना पुलिस ने मृतक मनोज के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

टोलकर्मियों ने लगाया जाम

घटना से नाराज टोलकर्मियों ने मृतक मनोज के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर काम करना बंद कर दिया। टोलकर्मी मृतक के परिजनों त्वरित मुआवजे की मांग कर रहे थे। टोलकर्मियों ने नाकों के स्टॉपर हटा दिए। इसके चलते वाहन बिना टोल दिए ही निकलने लगे। इस दौरान मैनेजर शैलेश सेठी ने टोलकर्मियों की समझाइश की। ( प्रतीकात्मक तस्वीर )
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो