script अब स्वास्थ्य केंद्रों का बदलेगा रुप, सीएम भजनलाल का नया आदेश | Rajasthan Health Centers Now Will Change New Order of CM Bhajanlal Sharma | Patrika News

अब स्वास्थ्य केंद्रों का बदलेगा रुप, सीएम भजनलाल का नया आदेश

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2024 11:28:16 am

Rajasthan Health Centers Change : राजस्थान के स्वास्थ्य केंद्र का रुप बदलेगा। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने नया आदेश जारी किया है।

bhajanlal_sharma_5.jpg
Bhajanlal Sharma
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने राजस्थान के स्वास्थ्य केंद्रों को लेकर एक नई पहल शुरू की है। राजस्थान के स्वास्थ्य केंद्रों को रुप अब बदल जाएगा। यह नए रुप में दिखेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बड़ा आदेश जारी किया है। सीएम भजन लाल ने कहा प्रदेश के स्वास्थ्य केंद्रों को सुदृढ़ करने की दृष्टि से आयुष्मान आरोग्य के मंदिर के रूप में विकसित किया जा रहा है। ये मंदिर जन स्वास्थ्य की मुख्य धुरी के रूप में कार्य करेंगे। इनमें योग और वेलनेस की गतिविधियां भी होंगी।

100 दिवसीय कार्य योजनाओं पर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रविवार को अपने निवास पर आयोजित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में विभाग की ओर से तैयार 100 दिवसीय कार्य योजनाओं पर भी चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें

पुरानी पेंशन योजना पर नया अपडेट, राजेन्द्र राठौड़ का बड़ा बयान



अस्पतालों में हर दिन अलग रंग की बिछेगी बेडशीट

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि अच्छा स्वास्थ्य और गुणवत्तापूर्ण उपचार राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस दौरान उन्होंने सरकारी अस्पतालों में वृद्धजनों के लिए अलग से इंतजाम करने, रक्तदान शिविर व पीएम जनऔषधि केंद्रों की संख्या बढ़ाने, अस्पतालों में हर दिन अलग रंग की बेडशीट बिछाने के भी निर्देश दिए।

एसएमएस अस्पताल में खुलेगो पीएम जन औषधि केंद्र

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि एसएमएस अस्पताल में पीएम जन औषधि केंद्र खोलने और आयुष्मान आरोग्य केंद्रों के निर्माण को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए।

नशा मुक्ति परामर्श केंद्र खोले जाएंगे

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि जहां नशे के मामले ज्यादा आ रहे हैं उन जिलों में नशा मुक्ति परामर्श केंद्र खोले जाएं। नशीली दवाओं की अवैध बिक्री करने वालों के लाइसेंस भी रद्द करें। उन्होंने खुले में खाद्य पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने, मिलावट करने वालों पर कार्रवाई करने को कहा।

यह भी पढ़ें

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की नई व्यवस्था, परीक्षा से पहले लिखाना होगा - मैं वही परीक्षार्थी हूं, नहीं तो नहीं दे सकेंगे परीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो