script

गुड न्यूज़: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए सुनहारा मौका, इन पदों निकली है बंपर भर्ती

locationजयपुरPublished: Feb 09, 2018 05:46:23 pm

राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के पास नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। राजस्थान हाईकोर्ट की ओर से यहां निकली है…

Jobs in Rajasthan
जयपुर। राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका इस हाईकोर्ट की ओर मिला है। राजस्थान हाईकोर्ट की ओर निचली अदालतों में चर्तुथ श्रेणी कर्मचारियों के पदों पर भर्ती निकली है। तो वहीं इस बंपर भर्ती के लिए बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका है।
राजस्थान हाईकोर्ट प्रशासन द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, भर्ती के लिए नॉन टीएसपी और टीएसपी दो भागों में में रखा गया है। जहां नॉन टीएसपी वाले निचली अदालतों में 2178 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन हैं, जबकि टीएसपी की निचली अदालतों के लिए कुल 131 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जबकि इस भर्ती में आवेदन करने वालों की उम्र सीमा भी निर्धारित है।
आवेदन के लिए उम्र सीमा-

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदनकर्ता की उम्र अधिकतम 35 साल निर्धारित की गई है। जबकि एसटी, एससी और अन्य आरक्षित वर्गों के लिए नियम के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है। तो वहीं पिछले कुछ सालों तक पदों पर भर्ती नहीं होने के कारण अभियार्थियों के ऊपरी आयु सीमा अलग से तीन साल का रिलेक्सेशन दिया गया है।
आवेदन की अंतिम तिथी-

निचली अदालतों के लिए चर्तुथ कर्मचारियों के लिए निकाली गई इस भर्ती के लिए 12 फरवरी से आवदेन भरने की प्रक्रिया शुरु होगी, जबकि आवेदन पत्र जमा कराने की अंतिम तिथी 13 मार्च 2018 तक रखी गई है। तो वहीं इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन ही भरे जाएंगे।
ट्रेनिंग के बाद मिलेगा इतना वेतन-

इस भर्ती परीक्षा के चयन में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी बोर्ड द्वारा संचालित सेकेंडरी परीक्षा में हासिल की गई अकों को आधार के तौर पर माना जाएगा। जबकि चयनित अभ्यार्थियों को उनके 2 साल ट्रेनिंग अवधि के दौरान 12400 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे। तो वहीं इस अवधि के पूरा होने के बाद उन्हें 17700 रुपए निर्धारित वेतनमान के तौर पर दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो