scriptRajasthan Election Result : वसुंधरा राजे के बेटे की लोकसभा सीट पर किरोड़ी ने किया बड़ा दावा | Rajasthan Lok Sabha Election Results 2024: Kirori made a big claim on Vasundhara Raje's son's Lok Sabha seat | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Election Result : वसुंधरा राजे के बेटे की लोकसभा सीट पर किरोड़ी ने किया बड़ा दावा

Rajasthan Lok Sabha Election Results 2024 : किरोड़ी ने माना कि प्रदेश की कुछ सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच टक्कर है, सच्चाई स्वीकार करनी पड़ेगी। जिन सीटों पर टक्कर है, उनमें बाड़मेर, चूरू शामिल हैं।

जयपुरJun 03, 2024 / 06:55 pm

जमील खान

Rajasthan Lok Sabha Election Results 2024 : दौसा. लोकसभा की 543 सीटों के लिए सात चरणों में वोटिंग हुई थीे। 19 अप्रेल से शुरू हुई पहले चरण की वोटिंग 1 जून को जाकर समाप्त हुई। अब लोगों को इस बात का इंतजार है कि अगली सरकार किसकी बनेगी। सभी सीटों के लिए नतीजे कल 4 जून को आएंगे। राजस्थान की सभी 25 सीटों के भी नतीजे कल ही आ जाएंगे। 2014 और 2019 के आम चुनावों में भाजपा ने प्रदेश की सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज की थी। पार्टी इस बार भी सभी 25 सीटें जीत दर्ज कर जीत की हैट्रिक लगाना चाहती है, जबकि पिछले दो चुनावों में एक भी सीट नहीं जीत पाने वाली कांग्रेस को इस बार उम्मीद है कि वह भाजपा को जीत की हैट्रिक नहीं लगाने देगी।
राजस्थान की 25 सीटें भाजपा के खाते में जाएंगी या कांग्रेस सत्ताधारी पार्टी का जीत का रथ रोक पाएगी, यह तो कल ही पता चल पाएगा। लेकिन, अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है जिससे सियासी पारा गर्मा गया है। दरअसल, उन्होंने राजस्थान की सात लोकसभा सीटों को लेकर एक बयान दिया है। उनके इस बयान ने सभी को चौंका दिया है। उन्होंने जिन सात सीटों को लेकर बयान दिया है, उन्हें लेकर दावा किया है कि पार्टी ये सीटें निश्वित तौर पर जीतेगी। उन्होंने दावा किया कि अगर पार्टी ये सातों सीटें हार जाती है तो वह कैबिनेट से इस्तीफा दे देंगे। जिन सात सीटों को लेकर उन्होंने बयान दिया है, उनमें झालावाड़ सीट भी शामिल है। इस सीट से प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि मैंने 11 सीटों पर खूब मेहनत की है, खासकर 7 सीटों पर ज्यादा। जिन सात सीटों की मीणा बात कर रहे थे वे हैं दौसा, टोंक-सवाईमाधोपुर, झालावाड़, धौलपुर, भरतपुर, करौली, जयपुर ग्रामीण और अलवर।
Rajasthan Lok Sabha chunav Result 2024 : लोगों को पानी पिलाता रहूंगा
किरोड़ी ने कहा कि अगर भाजपा इन सात सीटों में से एक भी हार गई तो मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा और लोगों को पानी पिलाता रहूंगा। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पानी पिलाना पूण्य का काम है। प्यासे की प्यास बुझाना ईश्वरीय कार्य है। कांग्रेस के सभी 25 उम्मीदवार पानी पी जाएंगे। कांग्रेस को घमंड हो गया है। कांग्रेस के लोग तो ये भी कह रहे हैं कि दौसा से भाजपा और संघ को खत्म कर देंगे। भाजपा और संघ को इंदिरा गांधी और दुनिया की कोई ताकत खत्म नहीं कर सकी क्योंकि यह दुनिया का सबसे बड़ा संगठन है। इसको लेकर मुरारी लाल (कांग्रेस उम्मीदवार) ऐसा घमंड भरा बयान दें, ये ठीक नहीं है।
Rajasthan Lok Sabha chunav Result : किरोड़ी ने माना, कुछ सीटों पर है मुकाबला
मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए किरोड़ी ने माना कि प्रदेश की कुछ सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच टक्कर है, सच्चाई स्वीकार करनी पड़ेगी। जिन सीटों पर टक्कर है, उनमें बाड़मेर, चूरू शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में 25 लोकसभा सीटें हैं। इन सीटों पर 19 और 26 अप्रेल को दो चरणों में मतदान हुए थे।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Election Result : वसुंधरा राजे के बेटे की लोकसभा सीट पर किरोड़ी ने किया बड़ा दावा

ट्रेंडिंग वीडियो