script Rajasthan Next CM: राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर लेटर वायरल, जानें सच्चाई | Rajasthan Next CM Name Letter goes viral | Patrika News

Rajasthan Next CM: राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर लेटर वायरल, जानें सच्चाई

locationजयपुरPublished: Dec 06, 2023 07:56:57 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Rajasthan Next CM Name: राजस्थान में भाजपा की सरकार बनाने जा रही है। लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। कई नेताओं के नाम को लेकर अटकलों का दौर चल रहा है। वहीं भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों का जयपुर आकर पार्टी के प्रादेशिक नेताओं से मुलाकात करने का सिलसिला जारी है।

Rajasthan Next CM Name Letter goes viral

जयपुर। राजस्थान में भाजपा की सरकार बनाने जा रही है। लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। कई नेताओं के नाम को लेकर अटकलों का दौर चल रहा है। वहीं भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों का जयपुर आकर पार्टी के प्रादेशिक नेताओं से मुलाकात करने का सिलसिला जारी है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक फर्जी पत्र वायरल हो रहा है। जिसमें मुख्यमंत्री का नाम और दो डिप्टी सीएम नाम लिखा हुआ है।

बीजेपी ने बताया फर्जी
मुख्यमंत्री के नाम के बीच सोशल मीडिया पर एक फर्जी पत्र वायरल हो रहा है। इसमें मुख्यमंत्री का नाम महंत बालकनाथ योगी, उप मुख्यमंत्री किरोड़ी लाल मीणा और उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी लिखा हुआ है। लेटर पर 06 दिसंबर तारीख अंकित है। लेटर पर प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह हस्ताक्षर है। जैसे ही यह लेटर बीजेपी नेताओं के पास पहुंचा। तुरंत बीजेपी ने सोशल मीडिया एक्स पर लेटर को पोस्ट कर उसे फर्जी बताया।

विधायक दल की बैठक का हो रहा इंतजार
पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार आलाकमान इसी सप्ताह मुख्यमंत्री की घोषणा करना चाहता है। सभी नेताओं से बातचीत जारी है। मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में जो नाम तय होगा। उसी के साथ विधायक दल की बैठक की घोषणा भी हो जाएगी। पर्यवेक्षक आएंगे। जरूरत पड़ी तो विधायकों से राय लेने की सामान्य प्रक्रिया भी पूरी करवाई जाएगी। बताया जा रहा है कि इस सप्ताह के अंत तक पार्टी कोई न कोई निर्णय कर सकती है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान का अगला सीएम कौन? दिल्ली से आ गई ये बड़ी खबर

संसदीय बोर्ड तय करेगा सीएम का नाम: सिंह
प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री का फैसला संसदीय बोर्ड के हाथ में है। वही फैसला करेगा। कुछ नव निर्वाचित विधायकों ने कहा कि पार्टी जिसे तय करेगी, उसे हम स्वीकार करेंगे। विधायक उदय लाल भडाना ने कहा कि वे कमल के फूल के साथ हैं। कामां विधायक नौक्षम चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी और कमल के फूल के साथ हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो