सावधान रहें: अननोन नंबर के एक वीडियो काॅल ने ऐसे बर्बाद कर दी 20 साल की लड़की की जिंदगी.....

सरकार की इस किरकिरी के बीच जयपुर में बुधवार को अपहरण, रेप, मारपीट, ब्लेकमेल करना सबंधी पांच केस और दर्ज हो गए हैं।

By: JAYANT SHARMA

Published: 22 Jul 2021, 12:14 PM IST

जयपुर
दिल्ली से आए भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सीटी रवि ने बुधवार को राजस्थान भाजपा के नेताओं से मुलाकात की और गहलोत सरकार को आडे आथों लिया खासतौर पर महिला संबधी अपराध लगातार बढ़ने को लेकर। सरकार की इस किरकिरी के बीच जयपुर में बुधवार को अपहरण, रेप, मारपीट, ब्लेकमेल करना सबंधी पांच केस और दर्ज हो गए हैं। पोक्सो और अन्य आईपीसी धाराओं मंे दर्ज इन केसेज की जांच अब जयपुर पुलिस कर रही है। गौरतलब है कि इससे पहले अपराध के मामलों को लेकर पिछले सप्ताह ही भाजपा ने कई रैलियां और प्रदर्शन भी किए हैं।

बच्ची का वीडियो वायरल करने की धमकी देकर एक साल से कर रहा शोषण
कालवाड़ थाना पुलिस ने हिम्मत सिंह नाम के एक युवक के खिलाफ पोक्सो, अपहरण, मारपीट और अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। केस दर्ज कराने वाले हैं सोलह साल की बच्ची के पिता। आरोप है कि एक साल पहले किसी काम के बहाने आरोपी उनकी बेटी को जबरन अपने साथ ले गया। बाद में उसे कोल्ड ंिडंक में नशा दिया और अचेत हालात में उसके साथ संबध बनाए। उसके बाद इसका वीडियो बनाया और अब इसे वायरल करने की धमकी देकर एक साल से लगातार कई बार रेप किया। बच्ची की दिमागी हालत अब खराब होती जा रही है। उससे परिवार ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारी कहानी कह सुनाई। इस पर अब कालवाड़ थाना प्रभारी गुरुदत्त ने केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरु कर दी है।

नशा देकर रेप किया, वीडियो वायरल करने की धमकी के बीच ढाबा भी बंद कर दिया पीडिता ने
उधर मुरलीपुरा थाना क्षेत्र में अशोक कुमार नाम के आरोपी के खिलाफ एक पीडिता ने शिकायत दी है। पुलिस ने उसकी शिकायत पर मारपीट, रेप और आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। पीडिता ने बताया कि मूल रुप से अजमेर की रहने वाली है और मुरलीपुरा मे एक ढाबा चलाती है और गुजर बसर करती हैं। 2018 में आरोपी उसके ढाबे पर खाना खाने आया था। बातचीत में पीडिता को उस पर भरोसा हुआ। इसका उसने फायदा उठाया। पहले तो 2018 में ही रेप करने की कोशिश की। लेकिन पीडिता ने से भगा दिया। बाद में 2019 में फिर से आया। इस बार नशा देकर रेप किया। वीडियो बनाया और वायरल करने की धमकियां देकर कई बार शोषण किया। पीडि़ता इतना परेशान हो गई कि उसने अपना ढाबा भी बंद कर दिया। लेकिन उसके बाद भी आरोपी ने उसे तलाश लिया। आखिर पीडिता को ब्लेकमेल करते हुए अब रुपयों की भी मांग कर रहा है। पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर केस दर्ज किया है। आरपीएस हरि शंकर शर्मा केस की जांच कर रहे हैं।

युवती को वीडियो काॅल कर अश्लीलता की, वायरल करने की धमकी देकर कर रहा रुपयों की मांग
इधर बजाज नगर पुलिस ने मोईन नाम के एक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है। टोंक रोड पर रहने वाली युवती ने उसके खिलाफ केस दर्ज कराया है। युवती का आरोप है कि 18 जुलाई को एक नंबर से काॅल आया। अननोन नंबर होने के कारण युवती ने काॅल नहीं उठाया। उसके बाद कई बार काॅल आने के बाद वीडियो काॅल आया तो उसने फोन उठाया। फोन करने वाले ने निर्वस्त्र होकर युवती के साथ अश्लील हरकतें की। बाद में इसे रिकाॅर्ड कर लिया। अब ये रिकाॅर्ड वायरल करने की धमकी देकर आरोपी रुपयों की मांग कर रहा है। पीडिता ने परिवार की मदद से बजाज नगर थाने में केस दिया है।

विश्वास, नशा, छेडछाड़ और अब वीडियो वायरल करने की धमकी
वहीं हरमाड़ा क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने एक आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। बीस वर्षीय युवती का आरोप है बातचीत के बाद पहले तो आरोपी ने दोस्ती की और उसके बाद दो बार अपने साथ जबरन ले गया। दोनो बार कोल्डंिड्रक दी और नशा मिला दिया। पहली बार अश्लील हरकतें की और जब होश आया तो माफी मांग ली। दूसरी बार रेप कर वीडियो बना लिया और अब इसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी जा रही है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

बाइक पर बैठा ले गए जबरन, विरोध किया तो पीटा, गैंगरेप का मामला दर्ज
वहीं सांगानेर सदर थाना इलाके में रहने वाली बीस वर्षीया विवाहिता ने चार लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया है। आरोप है कि चारों में दो लोग उसके पति के पास आते थे। इस कारण मामूली जान पहचान थी। पिछले दिनों जब पति नहीं थे तो चारों उसे बाइक पर जबरन बैठाकर ले गए। विरोध किया तो पीटा और उसके बाद सुनसान स्थान पर ले जाने के बाद रेप किया। किसी को भी बताने पर जान से मारने की धमकी दी और फरार हो गए। पीडि़ता ने रामजीलाल, बनवारी, राकेश और कृष्ण कुमार पर केस दर्ज कराया है।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned