scriptराजस्थान के इन 18 स्थानों पर आग उगल रहा सूरज, IMD ने जारी किया कल से हीटवेव का अलर्ट | Rajasthan Weather The Sun is Spitting Fire at these 18 places, storm, rain and hailstorm IMD Alert | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के इन 18 स्थानों पर आग उगल रहा सूरज, IMD ने जारी किया कल से हीटवेव का अलर्ट

IMD Alert : राजस्थान में में सोमवार को कुछ आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का दौर चला। वहीं, कुछ जिलों में तापमान में बढ़ोतरी हुई। राजस्थान में दिन प्रति दिन मौसम का मिजाज बदल रहा है। आने वाले दिनों में भी IMD ने भयंकर लू के थपेड़ों का अलर्ट जारी किया है।

जयपुरMay 14, 2024 / 05:46 am

Omprakash Dhaka

Rajasthan Weather The Sun is Spitting Fire at these 18 places, storm, rain and hailstorm IMD Alert
Rajasthan Weather News : राजस्थान में सोमवार को कुछ आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का दौर चला। वहीं, कुछ जिलों में तापमान में बढ़ोतरी हुई। मौसम केन्द्र के अनुसार माउंट आबू, सीकर के लोसल और मालपुरा में बारिश के साथ ओले गिरे। इसके अलावा कुछ जिलों में बारिश हुई। इससे दिन के तापमान में राहत मिली। 14 मई को भी बारिश का दौर चलेगा। इसके बाद 15 मई से प्रदेश में हीटवेव चलेगी। दिन के तापमान में बढ़ोतरी होगी।
मौसम केन्द्र के अनुसार आगामी 72 घंटों में राज्य के कुछ भागों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होगी। 15 मई को पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 44-45 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने की प्रबल संभावना है। वहीं, दूसरी ओर 18 जिलों में दिन का तापमान 41 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया। सबसे अधिक तापमान जालोर में 44 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, चार झुलसे

उदयपुर जिले के पाटिया थाना क्षेत्र के कनबई के गोरिया फला में आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत हो गई। वहीं चार लोग झुलस गए। जानकारी के अनुसार पांचों खेत में पत्थर बीनने का कार्य कर रहे थे। बारिश आने पर सभी पेड़ के नीचे खड़े होकर बातें करने लगे। अचानक आकाशीय बिजली गिरने से गोयरा फला कनबई निवासी जितेन्द्र (30) पुत्र बाबूलाल की मौत हो गई।

यह रहा दिन का अधिकतम तापमान डिग्री सेल्सियस में

भीलवाड़ा : 42

भरतपुर : 41

जयपुर : 41.3

पिलानी : 41.5

कोटा : 43.1

चित्तौडगढ़ : 41.8

बाड़मेर : 43.7
जैसलमेर : 42.5

जोधपुर : 43.

फलोदी : 43.4

बीकानेर : 42

चूरू : 42.1

धौलपुर : 42.5

अंता : 42.6

जालोर : 44.1

सिरोही : 41.5

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के इन 18 स्थानों पर आग उगल रहा सूरज, IMD ने जारी किया कल से हीटवेव का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो