scriptRajasthan Weather: अगले 120 मिनट में राजस्थान के इन 13 जिलों में बारिश और तेज अंधड़ का अलर्ट | Rajasthan Weather Update: IMD issues Orange-Yellow alert in next 120 minutes of rain and strong thunderstorm | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Weather: अगले 120 मिनट में राजस्थान के इन 13 जिलों में बारिश और तेज अंधड़ का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग राजस्थान (IMD Rajasthan) ने प्रदेश के 13 जिलों के लिए डबल अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट इन जिलों में अगले 3 घंटे के लिए जारी किया गया है। विभाग के अपडेट के अनुसार उदयपुर, भीलवाड़ा, पाली, बाड़मेर और जैसलमेर जिलों के कुछ स्थानों के लिए मेघगर्जन/ व्रजपात/ ओलों के साथ हल्की से मध्यम बारिश का Orange Alert जारी किया गया है।

जयपुरJun 08, 2024 / 10:11 pm

Suman Saurabh

Rajasthan Weather Update: IMD issues Orange-Yellow alert of rain and strong thunderstorm in 13 districts of Rajasthan in next 120 minutes

Weather Update : मौसम विभाग राजस्थान ने प्रदेश के 13 जिलों के लिए डबल अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार उदयपुर, भीलवाड़ा, पाली, बाड़मेर और जैसलमेर जिलों के कुछ स्थानों के लिए मेघगर्जन/ व्रजपात/ ओलों के साथ हल्की से मध्यम बारिश का Orange Alert जारी किया गया है। जबिक, सवाईमाधोपुर, टोंक, अजमेर, बूंदी, प्रतापगढ़, राजसमंद, चित्तौड़गढ और जोधपुर जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन/तेज सतही हवा/ व्रजपात के साथ हल्की बारिश का Yellow Alert जारी किया गया है। यह अलर्ट इन जिलों में अगले 3 घंटे के लिए जारी किया गया है। यहीं नहीं इन दोनों जिलों में 20-50 KMPH की गति से तूफानी हवाएं चलने की संभावना जताई गई है।

गौरतलब है कि राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर जारी है। अधिकतर जिलों में अंधड़, बारिश का दौर चल रहा है। राज्य में गुरुवार देर रात आए अंधड़ से दो जनों की मौत हो गई। हिण्डौनसिटी में तेज अंधड़ और बारिश से बिजली के सैकड़ों पोल टूट गए और दर्जनों ट्रांसफार्मर जमीन पर गिर गए। करीब दो घंटे तक चले चक्रवाती अंधड़ से क्षेत्र का विद्युतयंत्र गंभीर रूप से प्रभावित हो गया। अंधड़ से विद्युत निगम का एक करोड़ रुपए से अधिक से का नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें

पहली आंधी व बारिश से बिगड़ी बिजली व्यवस्था, गिरे 100 पोल व तारें

राजस्थान के इन जिलों में तेज हवा के साथ हुई बारिश

शनिवार को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई। भीलवाड़ा जिले के मौसम में अचानक से बदलाव देखा गया। तेज हवा के साथ आकोला कस्बे में तेज बारिश हुई। बाड़मेर में भी शनिवार को मौसम ने करवट ली। जिले के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ मध्यम बारिश ने लोगों के गर्मी से राहत दी। जैसलमेर जिले के मौसम में बदलाव के बाद तेज हवा के साथ कई इलाकों में बारिश हुई।

https://videopress.com/v/e04w1w7Y?resizeToParent=true&cover=true&preloadContent=metadata&useAverageColor=true
जैसलमेर में शनिवार शाम हुई तेज बारिश

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Weather: अगले 120 मिनट में राजस्थान के इन 13 जिलों में बारिश और तेज अंधड़ का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो