scriptराजधानी जयपुर में कोरोना विस्फोट,,,कल पहुंचेंगे आरयूएचएस अस्पताल में 100 अतिरिक्त बेड,,,15 दिन में 300 बेड और आएंगे | rajastna | Patrika News

राजधानी जयपुर में कोरोना विस्फोट,,,कल पहुंचेंगे आरयूएचएस अस्पताल में 100 अतिरिक्त बेड,,,15 दिन में 300 बेड और आएंगे

locationजयपुरPublished: Sep 27, 2020 09:00:10 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

आरयूएचएस अस्पताल में सोमवार को आएंगे और 100 बेडआगामी 15 दिन में आने हैं और 300 अतिरिक्त बेड

 Record increase in active cases of corona infection in Rajasthan, 18282 active cases

Record increase in active cases of corona infection in Rajasthan, 18282 active cases


जयपुर।
राजधानी जयपुर में जैसे जैसे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है उसी हिसाब से प्रताप नगर स्थित आरयूएचएस अस्पताल में बेड की संख्या बढाई जा रही है। सोमवार को अस्पताल में 100 और अतिरिक्त बेड पहुंचेंगे जिन्हें कोरोना मरीजों के लिए तैयार किए गए अतिरिक्त वार्डों में लगा दिया जाएगा। एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्रशासन अस्पताल में 500 अतिरिक्त बेड लगाएगा। इससे पहले 100 अतिरिक्त बेड अस्पताल में लगाए जा चुके हैं। इसके साथ ही नए आईसीयू के साथ ही एक लिक्विड आॅक्सीजन प्लांट भी तैयार होगा। इसके साथ ही कॉलेज प्रशासन सोढ़ाला स्थित ईएसआई अस्पताल में भी प्रशासन की मांग पर अतिरिक्त बेड की आपूर्ति की तैयारी कर रहा है।
राजधानी जयपुर में हर दिन कोरोना विस्फोट हो रहा है। हालात ऐसे हैं कि अब प्रतिदिन 400 से ज्यादा मरीज कोरोना संक्रमित हो रहे है। इस स्थिति में प्रताप नगर स्थित आरयूएचएस अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती करने में अस्पताल प्रशासन को पसीने आ रहे थे और सरकार की किरकिरी हो रही थी।
आने वाले दिनों में कोरोना मरीजों की संभावित संख्या को देखते हुए एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने अस्पताल में आगामी 15 दिन में 500 अतिरिक्त बेड लगाने की योजना बनाई है। कुछ दिनो पहले 100 अतिरिक्त बेड आ चुके हैं। वहीं आॅडर के अतिरिक्त् 100 बेड सोमवार तक आ जाएंगे। इसके अलावा 300 बेड आने वाले दिनो में आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो