scriptRakesh Jhunjhunwala Invest in Rajasthan: राकेश झुनझुनवाला ने जयपुर की कंपनी में किया था निवेश | Rakesh Jhunjhunwala Invest in Rajasthan | Patrika News

Rakesh Jhunjhunwala Invest in Rajasthan: राकेश झुनझुनवाला ने जयपुर की कंपनी में किया था निवेश

locationजयपुरPublished: Aug 14, 2022 12:52:48 pm

जयपुर की कंपनी राघव प्रोडक्टिविटी एन्हांसर्स लिमिटेड का नाम शायद कम ही लोगों ने सुना होगा। राकेश झुनझुनवाला ( Rakesh Jhunjhunwala ) ने जयपुर की इस कंपनी में 31 करोड़ रुपए निवेश किश था।

Rakesh Jhunjhunwala Invest in Rajasthan: राकेश झुनझुनवाला ने जयपुर की कंपनी में निवेश किया था निवेश

Rakesh Jhunjhunwala Invest in Rajasthan: राकेश झुनझुनवाला ने जयपुर की कंपनी में निवेश किया था निवेश

जयपुर की कंपनी राघव प्रोडक्टिविटी एन्हांसर्स लिमिटेड का नाम शायद कम ही लोगों ने सुना होगा। राकेश झुनझुनवाला ( Rakesh Jhunjhunwala ) ने जयपुर की इस कंपनी में 31 करोड़ रुपए निवेश किश था। झुनझुनवाला 30.9 करोड़ रुपए के 6,00,000 कम्प्लसरी कंवर्टिबल डिबेंचर (सीसीडी) खरीदे थे, ये सीसीडी अलॉटमेंट की तारीख के 18 महीने बाद शेयरों में बदल गए। जब राकेश झुनझुनवाला की इस कंपनी में निवेश की खबरें आई थी उस समय कंपनी का शेयर 5 फीसदी के अपर सर्किट को छू गया और 717 रुपए के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया था और कंपनी का मुनाफा वित्तीय वर्ष 2019-20 में बढ़कर 9.50 करोड़ रुपए पहुंच गया था। झुनझुनवाला के बाद इस कंपनी में 14 बड़े निवेशकों ने भी निवेश किया था।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के झुंझुनूं जिले से जुड़ी है राकेश झुनझुनवाला की जड़े

रैमिंग मास में देश की सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरर
यह रैमिंग मास में देश की सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरर में से एक है। रैमिंग मास का इस्तेमाल स्टील प्लांट में इंडक्शन फर्नेस में किया जाता है। इसका इस्तेमाल ग्लास, सेरेमिक, आर्टिफिशियल मार्बलस, सेमी कंडक्टर, इलेक्ट्रोड, सोलर, पेंट और दूसरी इंडस्ट्रीज में काम आने वाले हाई ग्रेड क्वाट्र्स पाउडर बनाने में होता है। कंपनी 28 देशों को निर्यात करती है। देश में भी यह हर जगह सप्लाई करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो