script

दिया और बोहरा को लगा तगड़ा झटका, दिल्ली ने इनके प्रस्तावों को किया नामंजूर

locationजयपुरPublished: Nov 18, 2019 09:20:07 pm

भीम में नहीं खुल सकता केन्द्रीय विद्यालय, केन्द्रीय और नवोदय में बच्चों की सीटें बढ़ाने का सरकार कोई विचार नहीं

दिया और बोहरा को लगा तगड़ा झटका, दिल्ली ने इनके प्रस्तावों को किया नामंजूर

दिया और बोहरा को लगा तगड़ा झटका, दिल्ली ने इनके प्रस्तावों को किया नामंजूर

शादाब अहमद / नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ( Central Government ) ने राजसमंद जिले के भीम कस्बे में केन्द्रीय विद्यालय खोलने लायक स्थिति नहीं बताई है। वहीं केन्द्रीय और जवाहर नवोदय विद्यालयों में बच्चों की सीटें बढ़ाने की भी सरकार की फिलहाल कोई योजना नहीं है।
राजसमंद से सांसद दीया कुमारी ( Diya Kumari ) ने उनके संसदीय क्षेत्र में नए केन्द्रीय विद्यालय खोलने को लेकर लोकसभा में सवाल लगाया। इसके जवाब में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा कि नए केन्द्रीय विद्यालय खोलना सतत प्रक्रिया है। राजसमंद जिले के देवगढ़ में पहले से एक केन्द्रीय विद्यालय संचालित है। साथ ही राज्य सरकार ( Rajasthan Government ) से भीम में एक और विद्यालय खोलने का प्रस्ताव मिला है, लेकिन केन्द्रीय विद्यालय के मापदंड के अनुसार वहां प्रस्तावित भूमि और अस्थायी भवन नहीं है।
वहीं जयपुर से सांसद रामचरण बोहरा ( Ramcharan Bohra ) ने केन्द्रीय के साथ जवाहर नवोदय विद्यालयों में बच्चों की सीटें बढ़ाने का मुद्दा उठाया। इसके जवाब में केन्द्रीय मंत्री पोखरियाल ने कहा कि फिलहाल सरकार का ऐसा कोई इरादा नहीं है। हालांकि उन्होंने बताया कि राजस्थान सहित देश में 1224 केन्द्रीय विद्यालय और 637 जवाहर नवोदय विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो