scriptRajasthan Resident doctors strike: रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर आई बड़ी खबर | Resident doctors strike | Patrika News

Rajasthan Resident doctors strike: रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर आई बड़ी खबर

locationजयपुरPublished: Nov 17, 2019 07:05:52 am

Submitted by:

Kartik Sharma

Rajasthan Resident doctors strike : विभिन्न मांगों को लेकर प्रस्तावित रेजिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल ( Resident doctors strike ) व दो घंटे के कार्य बहिष्कार स्थगित कर दिया गया है। शनिवार शाम ( Dr. Raghu Sharma) चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा और रेजिडेंट डॉक्टर्स के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया । बैठक में ( Resident doctors ) रेजिडेंट डॉक्टर्स की मांगों पर विस्तार से विचार-विमर्श कर उनके समुचित समाधान के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Resident Doctors did work boycott in Jodhpur

Resident Doctors did work boycott in Jodhpur

Rajasthan Resident doctors strike : विभिन्न मांगों को लेकर प्रस्तावित रेजिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल ( Resident Doctors strike ) व दो घंटे के कार्य बहिष्कार स्थगित कर दिया गया है। शनिवार शाम ( Dr. Raghu Sharma) चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा और रेजिडेंट डॉक्टर्स के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया । बैठक में ( Resident doctors ) रेजिडेंट डॉक्टर्स की मांगों पर विस्तार से विचार-विमर्श कर उनके समुचित समाधान के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
आपको बता दे रेजिडेंट डॉक्टर्स प्रतिनिधियों से उनकी मांगों के समाधान के बारे में प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा वैभव गेलारिया, एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.सुधीर भण्डारी की मौजूदगी में चर्चा की एवं समयबद्ध तरीके से विभिन्न समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। चिकित्सा मंत्री ने एसएमएस के इमरजेंसी व ट्रोमा सहित जेकेलोन, जनाना, महिला, कावंतिया, जयपुरिया में पुलिस की व्यवस्था करने तथा प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज में केंद्रीयकृत सुरक्षा व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षा गाड्र्स लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने रेजिडेंट डॉक्टर्स के आवास के लिए हॉस्टल्स की सुविधा बढ़ाने के साथ ही आवास भत्ता बढ़ाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।
15 दिन में होगा मांगों का समाधान –
चिकित्सा मंत्री ने सीनियर रेजीडेंसी की एक वर्ष की अनिवार्यता के बारे में पुनर्विचार करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी मांगों का आगामी 15 दिन में समाधान करने के निर्देश दिए। वित्त विभाग को प्रस्ताव भेजकर उनसे चर्चा करने के लिए 2 रेजीडेंट डॉक्टर्स प्रतिनिधियों सहित एक 6 सदस्यीय समिति गठित की गई है। इस बारे में आवश्यक कार्रवाई 2 दिसंबर तक पूर्णकरने के निर्देश दिए गए हैं।
15 दिन बाद फिर आंदोलन की चेतावनी -:
रेजीडेंट डॉक्टर्स ने रात को अपनी जीबीएम करके निर्णय लिया है कि सरकार ने यदि 15 दिन में अपने वादे को पूरा नहीं किया तो 3 दिसंबर से फिर आंदोलन शुरू किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो