scriptरेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल का तीसरा दिन, अस्पतालों में मरीज हो रहे परेशान | residents,strike,Rajasthan | Patrika News

रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल का तीसरा दिन, अस्पतालों में मरीज हो रहे परेशान

locationजयपुरPublished: Dec 05, 2019 07:45:02 am

Submitted by:

Kartik Sharma

Rajasthan resident doctors strike : राजधानी सहित ( SMS) प्रदेशभर में रेजीडेंट डॉक्टर की “हड”ताल तीसरे दिन भी जारी है । ( resident doctors strike ) हड़ताल का सबसे अधिक असर ओपीडी से आईपीडी तक देखने को मिल रहा है।

Rajasthan Resident doctors strike latest news

BHU hospital junior doctors Strike continues

Rajasthan resident Doctors strike : राजधानी सहित ( SMS) प्रदेशभर में रेजीडेंट डॉक्टर की “हड”ताल तीसरे दिन भी जारी है । ( resident doctors strike ) हड़ताल का सबसे अधिक असर ओपीडी से आईपीडी तक देखने को मिल रहा है। एक तरह उपचार के लिए मरीज इधर-उधर भटकते दिखाई दिए वहीं कल भी प्रदेशभर में कई ऑपरेशन टाले गए। अस्पतालों में मौसमी बीमारियों के चलते अधिक भीड़ देखी जा रही है। दिनभर ऑपरेशन थियेटर, आउटडोर, वार्ड और आइसीयू में मरीज परेशान होते नजर आ रहे है। अस्पतालों में पहुंचे मरीजों को या तो इलाज नहीं मिला या तीन से चार घंटे इंतजार करना पड़ा। राजधानी स्थित सवाई मानसिंह अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में 150 से अधिक ऑपरेशन टाले गए।
चिकित्सा मंत्री ने की अपील
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने एकबार फिर रेजिडेंटस से काम पर लौटने की अपील की है । शर्मा ने कहा है कि रेजिडेंट की सभी मांगों पर चर्चा हो चुकी है । रेजिडेंट की ये सभी मांगे पूरी करने के प्रति सरकार कटिबद्ध
है, लेकिन तत्काल आदेश जारी करने की रेजिडेंटस की हठधर्मिता गलत है ।
लिखित आदेश की मांग
जयपुर एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स जार्ड के पदाधिकारियों का कहना है जब तक सरकार उनकी मांगों पर लिखित आदेश नहीं निकालती है तब तक कार्य बहिष्कार जारी रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो