scriptअलवर गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिए जाने की मांग को लेकर RLP का प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन | RLP Protest In Rajasthan Over Alwar Gangrape Case | Patrika News

अलवर गैंगरेप पीड़िता को न्याय दिए जाने की मांग को लेकर RLP का प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन

locationजयपुरPublished: May 16, 2019 11:43:03 am

Submitted by:

santosh

Alwar Gangrape पीड़िता को न्याय दिए जाने की मांग को लेकर RLP गुरुवार को प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन कर जिला स्तर पर जिला कलक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपेंगी।

hanuman beniwal
जयपुर। Alwar Gang rape Case- अलवर सामूहिक बलात्कार पीड़िता को न्याय दिए जाने की मांग को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी गुरुवार को प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन कर जिला स्तर पर जिला कलक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपेंगी।
hanuman beniwal ने एक बयान जारी कर कार्यकर्ताओं से कहा कि दलित महिला के साथ हुए सामूहिक बलात्कार और प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था सहित अन्य मुद्दों को लेकर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन का आयोजन कर किया जाएगा।
विरोध प्रदर्शन में राज्यपाल को जिला कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन दिया जाएगा। बेनीवाल ने कहा कि RLP राजस्थान के दलित, पिछड़े और आदिवासी समुदाय के हितों के लिए सदैव संघर्षरत है। किसी भी सूरत में दलित हितों पर कुठाराघात सहन नहीं किया जाएगा।
आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज थानागाजी गैंग रेप पीड़िता से मिलने पहुंचे। राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से बातचीत में कहा कि ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय मिलेगा। राहुल ने कहा कि मैंने जैसे ही यह बात सुनी तुरंत सीएम गहलोत को फोन किया, मैं यहां पहले आना चाहता था, लेकिन नहीं आ पाया। राहुल ने कहा कि इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।
पार्टी की प्रमुख मांगें
— अलवर सामूहिक बलात्कार मामले के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेे।
— नागौर जिले में दलित सिपाही गेनाराम मेघवाल आत्महत्या प्रकरण में पूरे परिवार को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले दलित विरोधी मानसिकता रखने वाले अलवर एसपी अनिल पारिस देशमुख को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए।
— अलवर सामूहिक बलात्कार पीड़िता को सुरक्षा और आर्थिक सहायता दी जाए।
— सीएमओ के आदेश पर गंभीर घटना को दबाने पर डीजीपी को बर्खास्त किया जाए।
— दौसा में पुलिस लाठीचार्ज के लिए दोषी पुलिसकर्मियों व अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए।
— अलवर प्रकरण को वोट बैंक की राजनीति के चलते चुनाव तक दबाने के मुख्य जिम्मेदार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने पद से त्यागपत्र दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो