scriptराजस्थान में 11वीं और 12वीं क्लास का बदेलगा सिलेबस, इन पांच विषयों के पाठ्यक्रम में होगा संशोधन; जानें | RSOS Rajasthan will change the syllabus of 11th and 12th class, the syllabus of these five subjects will be revised; know more | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में 11वीं और 12वीं क्लास का बदेलगा सिलेबस, इन पांच विषयों के पाठ्यक्रम में होगा संशोधन; जानें

राजस्थान में उच्च माध्यमिक के पांच विषयों के पाठ्यक्रम में संशोधन किया गया है। सचिव ने इन विषयों में संशोधन के आदेश जारी किए है।

जयपुरMay 25, 2024 / 10:51 am

Lokendra Sainger

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल जयपुर की ओर से उच्च माध्यमिक परीक्षा सत्र 2023-24 से पांच विषयों के पाठ्यक्रम में संशोधन किया गया है। सचिव ने बताया कि राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल के ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने वर्ष 2023 से पूर्व पंजीकरण करवाया है उन्हें अध्ययन की सुविधा के लिए परीक्षा केन्द्रों पर मार्च – मई 2024 और अक्टूबर-नवंबर 2024 परीक्षा के लिए पुराने और नवीन पाठ्यक्रमों के प्रश्न-पत्र अलग- अलग उपलब्ध कराए जाएंगे। हिन्दी, भूगोल, व्यवसाय अध्ययन, मनोविज्ञान एवं चित्रकला के पाठ्यक्रम में संशोधन किया गया है।

हाल ही जारी हुआ था रिजल्ट

हाल ही में राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के सभागार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की अक्टूबर-नवम्बर 2023 स्ट्रीम-2 यानी पूरक परीक्षा का परिणाम जारी किया गया था। खास बात है कि पूरक परीक्षा में अधिक अंकों से उत्तीर्ण हुए महिला-पुरुषों की शिक्षा मंत्री से बात कराई गई। मंत्री ने उन्हें प्रदेश में टॉपर आने की बधाई भी दी थी। गौरतलब है कि गत दिसम्बर-जनवरी माह में 10वीं और 12वीं कक्षाओं का परीक्षा परिणाम जारी किया था।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में 11वीं और 12वीं क्लास का बदेलगा सिलेबस, इन पांच विषयों के पाठ्यक्रम में होगा संशोधन; जानें

ट्रेंडिंग वीडियो