scriptकरना चाहता था दूसरी शादी, नहीं हुई पैसों की व्यवस्था तो घर में मृत पत्नी और मां के चुराए जेवर | Samod police arrested two people on charges of theft | Patrika News
जयपुर

करना चाहता था दूसरी शादी, नहीं हुई पैसों की व्यवस्था तो घर में मृत पत्नी और मां के चुराए जेवर

सामोद थाना क्षेत्र के ईटावा भोपजी में स्थित एक मकान में हुई सोने-चांदी के आभूषणों की चोरी के दर्ज मामले का सामोद थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो जनों को गिरफ्तार कर लिया।

जयपुरJun 15, 2024 / 03:38 pm

Kamlesh Sharma

Samod police
जयपुर। सामोद थाना क्षेत्र के ईटावा भोपजी में स्थित एक मकान में हुई सोने-चांदी के आभूषणों की चोरी के दर्ज मामले का सामोद थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार देर शाम खुलासा करते हुए दो जनों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उनको को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। खास बात ये है कि परिवादी का बेटा ही आरोपी निकला। उसका पिता मजदूरी करने महाराष्ट्र गया था। पीछे से उसने, पड़ोसी दोस्त के साथ वारदात को अंजाम देकर घर में रखे सोने-चांदी के जेवर चुरा लिए थे।
थानाधिकारी धर्मसिंह ने बताया कि 12 जून 2024 को ईटावा भोपजी निवासी राजेन्द्रकुमार सैनी ने थाने में मामला दर्ज कराया था कि वह 27 फरवरी को ट्रैक्टर लेकर महाराष्ट्र में मजदूरी करने के लिए गया था। वह 3 जून को महाराष्ट्र से वापस अपने घर ईटावा भोपजी लौटा था। घर आने पर उसको परिजनों से जानकारी मिली कि उसका बेटा गौरीशंकर सैनी, पड़ोस में रहने वाले भगवानसहाय जाट के साथ मिलकर घर में रखे बक्सों में से उसकी पत्नी और पुत्रवधू के सोने-चांदी के जेवरात चोरी कर ले गया।
पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस ने मामले में अनुसंधान पूर्ण कर गुरुवार देर शाम आरोपी गौरीशंकर सैनी (32) पुत्र राजेन्द्र कुमार सैनी एवं भगवानसहाय जाट (37) पुत्र मूंगाराम जाट दोनों निवासी बीड मालियों की ढाणी ईटावा भोपजी को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों आरोपियों को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया। पुलिस आरोपियों से मामले में शामिल अन्य आरोपियों सहित चोरी के जेवरात बरामद करने के लिए पूछताछ कर रही है।

दूसरी शादी रचाने के लिए की चोरी

पुलिस पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी गौरीशंकर ने बताया कि उसकी पत्नी की मौत 2016 में हो गई थी, जिसके तीन बेटियां भी हैं। आरोपी दूसरी शादी करना चाहता था। इसके लिए उसे मोटी रकम की आवश्यकता थी। इसी के चलते आरोपी ने दूसरी शादी रचाने के लिए रुपयों की व्यवस्था के लिए अपने ही घर में अपनी मृत पत्नी व मां के जेवरों पर हाथ साफ कर लिया।

Hindi News/ Jaipur / करना चाहता था दूसरी शादी, नहीं हुई पैसों की व्यवस्था तो घर में मृत पत्नी और मां के चुराए जेवर

ट्रेंडिंग वीडियो