scriptSaturn Retrograde And Mercury Change Zodiac Sign : कल से शनि की बदलेगी चाल, बुध का होगा राशि परिवर्तन, जानिए किस राशि पर क्या होगा असर | Saturn Retrograde And Mercury Change Zodiac Sign From Tomorrow Know What And Which Effect Sign | Patrika News

Saturn Retrograde And Mercury Change Zodiac Sign : कल से शनि की बदलेगी चाल, बुध का होगा राशि परिवर्तन, जानिए किस राशि पर क्या होगा असर

locationजयपुरPublished: Jun 06, 2023 12:45:33 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Saturn Retrograde And Mercury Planet Change Zodiac Sign : मौसम के परिवर्तन के साथ खगोलीय परिवर्तन की शुरुआत हो रही है। जून में पांच प्रमुख ग्रहों का गोचर होने वाला है।

photo1686035305.jpeg

Saturn Retrograde And Mercury Planet Change Zodiac Sign : मौसम के परिवर्तन के साथ खगोलीय परिवर्तन की शुरुआत हो रही है। जून में कई प्रमुख ग्रहों का गोचर होने वाला है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का गोचर और इनकी चाल में बदलाव एक अहम घटना मानी गई है। जब भी ग्रहों का गोचर या चाल बदलती है तो इसका शुभ- अशुभ प्रभाव सभी राशि के लोगों पर रहता है। हालांकि, जन्मकुंडली के अनुसार प्रभाव कम अथवा ज्यादा, हो सकता है। ऐसे में जून का महीना काफी असरदायक और महत्वपूर्ण होने जा रहा है।

पं. दमोदर दास ने बताया कि 7 जून को सबसे पहले बुध मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में आ रहे हैं। इसके बाद सूर्य का राशि परिवर्तन होगा। इसी महीने में शनिदेव अपनी चाल बदलेंगे, कुंभ राशि में उल्टी चाल से चलना आरंभ कर देंगे। महीने के आखिरी सप्ताह में फिर से बुध का गोचर होगा। ऐसे में जून का महीना कुछ राशि वालों के लिए भाग्यशाली और बेहतरीन साबित हो सकता है।

पंडित दमोदर दास ने बताया कि जून के महीने में कई ग्रहों के गोच और चाल बदलाव से कुछ राशि वालों को फायदा ही फायदा होने के संकेत मिल रहे हैं। उन्हें लाभ के बेहतरीन मौके इस माह मिलेंगे। भाग्य का अच्छ साथ मिलने से हर एक कार्यों में उन्नति मिलने की आशा है। वृषभ, सिंह और धनु राशि वालों को जबर्दस्त लाभ मिलेगा। सफलता और मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। जो लोग नौकरीपेशा है उनके लिए जून का महीना किसी वरदान से कम नहीं होगा। धन लाभ के बेहतरीन मौके हाथ लगेंगे। व्यापार में तरक्की और करियर में, नई ऊंचाइयों का हासिल करने में कामयाब रहेंगे।

पांच ग्रहों की बदलेगी चाल

बुध का वृषभ राशि में गोचरः 7 जून शाम 7: बजे

सूर्य का मिथुन राशि में गोचरः 15 जून शाम 6:07 बजे

शनि कुंभ राशि में वक्रीः 17 जून रात 10:48 बजे

बुध वृषभ राशि में अस्तः 19 जून सुबह 7:16 बजे

बुध का मिथुन राशि में गोचरः 24 जून दोपहर 12:35 बजे ।

 

 

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो