scriptजातिगत समीकरण में कांग्रेस के अटके टिकट, भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा का किया जा रहा इंतजार | Stamped parties ticket in caste equation | Patrika News

जातिगत समीकरण में कांग्रेस के अटके टिकट, भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा का किया जा रहा इंतजार

locationजयपुरPublished: Jan 04, 2018 10:27:21 pm

Submitted by:

Sunil Sisodia

एआईसीसी में आज भी चली दो घंटे मंथन बैठक, माण्डलगढ़ टिकट को लेकर सी.पी. जोशी से की चर्चा

jaipur
जयपुर। लोकसभा व विधानसभा उप चुनाव को लेकर जातिगत आंकड़ों में उलझी कांग्रेस टिकट घोषित नहीं कर पा रही है। अजमेर लोकसभा और माण्डलगढ़ विधानसभा उप चुनाव के लिए उम्मीदवार लगभग तय हो चुके हैं, लेकिन फिर भी भाजपा की घोषणा होने का इंतजार किया जा रहा है। माण्डलगढ़ के लिए उम्मीदवार फाइनल हो चुका है, लेकिन अजमेर में भाजपा की ओर से घोषित टिकट पर कांग्रेस उम्मीदवार के चयन में एनवक्त पर फेरबदल भी हो सकता है। हालांकि इसी मशक्कत को लेकर दिल्ली एआईसीसी में गुरुवार को दो घंटे मंथन चला। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को राहुल गांधी से मुलाकात के बाद टिकट पर अंतिम निर्णय हो सकता है।
प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश के चारों सहप्रभारी और वरिष्ठ नेता सी.पी. जोशी के साथ करीब दो घंटे चुनावी तैयारी को लेकर चर्चा की। इसमें भाजपा की ओर से विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में लगाए गए मंत्रियों के मुकाबले में वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौंपने, वार्ड और ग्राम पंचायच स्तर पर चुनावी रणनीति बनाने और सभी वरिष्ठ नेताओं की ओर से प्रचार में एकसाथ जुटने का निर्णय किया गया।
बैठक में अलवर और अजमेर लोकसभा तथा माण्डलगढ़ विधानसभा क्षेत्रों के जातिगत आंकड़ों पर भी चर्चा हुई। कांग्रेस अलवर में करण सिंह यादव का टिकट पहले ही घोषित हो चुका है। माण्डलगढ़ विधानसभा का भी जोशी के साथ हुई चर्चा के बाद टिकट तय हो चुका है। अजमेर में भी पार्टी की ओर से ब्राह्मण उम्मीदवार का नाम लगभग फाइनल है। लेकिन यहां भाजपा किस जाति को टिकट देती है, इस पर एनवक्त पर कांग्रेस कोई बड़ा निर्णय भी ले सकती है।

आज हो सकती राहुल से मुलाकात
सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ नेताओं की एआईसीसी में दो दिन चली मंथन बैठकों के बाद हुए निर्णय और चयन किए उम्मीदवारों को लेकर शुक्रवार को प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। इसमें उम्मीदवार चयन और चुनावी रणनीति की गांधी को जानकारी दी जाएगी। गांधी की सहमति के बाद कांग्रेस की चुनावी सरगर्मियां तेज होंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो