scriptStudent Union Election: एबीवीपी-एनएसयूआई की तस्वीर हुई साफ, कल होगा नामांकन | Student Union Election: RUSU, ABVP, NSUI, Panel Declared | Patrika News

Student Union Election: एबीवीपी-एनएसयूआई की तस्वीर हुई साफ, कल होगा नामांकन

locationजयपुरPublished: Aug 21, 2019 06:45:17 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

पिछले कई दिनों की जद्दोजहद के बाद आखिरकार राजस्थान यूनिवर्सिटी ( Rajasthan University Student Union Election ) में एबीवीपी और एनएसयूआई ( ABVP-NSUI Declare Candidates for Election ) के प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर साफ हो चुकी है।

Student Union Election: एबीवीपी-एनएसयूआई की तस्वीर हुई साफ, कल होगा नामांकन

Student Union Election: एबीवीपी-एनएसयूआई की तस्वीर हुई साफ, कल होगा नामांकन

जयपुर।पिछले कई दिनों की जद्दोजहद के बाद आखिरकार राजस्थान यूनिवर्सिटी ( Rajasthan University Student Union Election ) में एबीवीपी और एनएसयूआई ( ABVP-NSUI Declare Candidates for Election ) के प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर साफ हो चुकी है। अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के अमित कुमार बड़बड़वाल और एनएसयूआई के उत्तम चौधरी, उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के दीपक कुमार और एनएसयूआई की प्रियंका मीणा, महासचिव पद पर एबीवीपी के अरूण शर्मा और एनएसयूआई के महावीर गुर्जर, संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी की किरण मीणा और एनएसयूआई की लक्ष्मी प्रताप खंगारोत के बीच मुकाबला होगा। उधर, टिकट नहीं मिलने से नाराज कुछ एनएसयूआई के दावेदारों ने अध्यक्ष पद पर निर्दलीय ताल ठोकने का एेलान कर दिया है। वहीं, एबीवीपी से टिकट नहीं मिलने से नाराज नितिन कुमार शर्मा ने भी चुनाव लडऩे की बात कही है।
बागियों ने पिछले चुनावों में बिगाड़ी संगठनों की गणित
आपको बता दें कि पिछले चुनावों में एबीवीपी और एनएसयूआई के बागियों ने संगठनों की गणित बिगाड़ डाली। पिछले चुनाव में एनएसयूआई के बागी विनोद जाखड़ ने अध्यक्ष पद पर तो एबीवीपी के बागी आदित्य प्रताप सिंह ने महासचिव पद पर जीत हासिल की थी। उससे पहले पवन यादव, अंकित धायल ने भी संगठनों से बागी होकर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।
नामांकन की तैयारियां पूरी
छात्रसंघ चुनाव के लिए कल नामांकन होंगे। एेसे में टिकट मिलने के बाद सभी प्रत्याशी और संगठन कल होने वाले नॉमिनेशन की तैयारियों में जुट गए है। हालांकि लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार रैली, जुलूस, प्रदर्शन आदि नहीं कर सकते है। लेकिन छात्रनेता अपने समर्थकों के साथ कैम्पस में पहुंचने का प्रयास करेंगे। वहीं, विवि. प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि गुरूवार को नामांकन के दिन आईडी कार्ड के आधार पर ही विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। जिन स्टूडेंट्स के पास कॉलेज या विभाग का परिचय पत्र नहीं होगा, उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
इनका कहना है:
‘छात्रसंघ चुनाव नामांकन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। सभी विभागों और कॉलेजों में नामांकन के साथ ही विड्रॉल फॉर्म भी भेज दिए गए है। जो भी छात्र चुनाव लडऩे जा रहे है, वे अपना नामांकन संबंधित विभाग या कॉलेज में जाकर करेंगे। साथ ही कैम्पस में गुरूवार से किसी भी बाहरी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। आईडी कार्ड देखने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा।Ó
डॉ. जीपी सिंह
डीएसडब्ल्यू, राजस्थान यूनिवर्सिटी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो