scriptमौसम विभाग का डबल अलर्ट, अगले 120 मिनट में 40-50 की स्पीड़ से चलेगी आंधी; इन 11 जिलों में बारिश का Alert जारी | The weather department has issued a double alert, the storm will blow at a speed of 40-50 kmph in the next 120 minutes; Rain alert issued in these districts | Patrika News
जयपुर

मौसम विभाग का डबल अलर्ट, अगले 120 मिनट में 40-50 की स्पीड़ से चलेगी आंधी; इन 11 जिलों में बारिश का Alert जारी

IMD Alert: राजस्थान में पिछले कई दिन से हीटवेव के बीच मौसम विभाग ने इन जिलों को लेकर ऑरेंज और यैलो अलर्ट जारी किया है।

जयपुरJun 02, 2024 / 03:47 pm

Lokendra Sainger

Rajasthan Weather News : राजस्थान में पिछले कई दिन से हीटवेव को लेकर परेशान शहर के लोगों ने शनिवार शाम को राहत महसूस की। शहर में शाम को मौसम में अचानक बदलाव हुआ। पहले 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चली और इसके बाद कई इलाकों में बारिश हुई।
पिछले सात दिनों से प्रचंड गर्मी का असर देखने को मिल रहा था। लेकिन शनिवार को आंधी- बारिश से हीटवेव के असर कम हो गया। अधिकतर जिलों में लू से राहत मिली। मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के कुछ हिस्सों में नवें दिन यानि रविवार को नौतपा बेअसर रहने वाला है।

इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग ने जयपुर, सीकर, चूरू, नागौर, टोंक और अजमेर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश तथा 40-45 KMPH से आंधी चलने की संभावना जताई है। साथ ही अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, झुंझुनूं और दौसा जिलों में यैलो अलर्ट जारी करते हुए मेघगर्जन के साथ हल्की होने की संभावना जताई है।

Hindi News/ Jaipur / मौसम विभाग का डबल अलर्ट, अगले 120 मिनट में 40-50 की स्पीड़ से चलेगी आंधी; इन 11 जिलों में बारिश का Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो