scriptएसएमएस अस्पताल के आईसीयू में गूंजी किलकारी, मरीज ने दिया बच्ची को जन्म | Patrika News
जयपुर

एसएमएस अस्पताल के आईसीयू में गूंजी किलकारी, मरीज ने दिया बच्ची को जन्म

सवाई मानसिंह अस्पताल के एडवांस आईसीयू में शुक्रवार को एक महिला मरीज ने बच्ची को जन्म दिया है। यह सुरक्षित प्रसव दो नर्सिंग ऑफिसर ने करवाया है।

जयपुरMay 31, 2024 / 10:42 pm

Kamlesh Sharma

जयपुर। सवाई मानसिंह अस्पताल के एडवांस आईसीयू में शुक्रवार को एक महिला मरीज ने बच्ची को जन्म दिया है। यह सुरक्षित प्रसव दो नर्सिंग ऑफिसर ने करवाया है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को 28 वर्षीय गर्भवती महिला पूनम को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। परिजन उसे हिण्डोन स्थित एक अस्पताल में लेकर गए। जहां पता चला कि उसके पेट में पानी भरा हुआ है और उसके हाथ और पांव में सूजन थी।
तबीयत में सुधार नहीं आने पर उसे एसएमएस अस्पताल रैफर कर दिया गया। कारण कि वह आठ माह की गर्भवती थी। यहां शुक्रवार शाम को इमरजेंसी में आते ही तुरंत उसे एडवांस आईसीयू में भर्ती किया गया। जहां उसे रात को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया। सुबह अचानक उसे प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो आईसीयू में उसकी देखभाल कर रही नर्सिंग ऑफिसर कमलेश सैन व सुनीता मीणा ने तुरंत उसे संभाला और उसका सुरक्षित प्रसव करवाया।
प्रसव के दौरान महिला मरीज ने बालिका को जन्म दिया है। नर्सिंग ऑफिसर कमलेश सैन ने बताया कि मां और बेटी दोनों स्वस्थ है। हालांकि बच्ची आठ माह में पैदा हो गई थी और उसका वजन भी कम था इसलिए उसे जेके लोन अस्पताल में भेजा गया है। नर्सिंग ऑफिसर सैन ने बताया कि इससे पूर्व भी दोनों ने गत वर्ष फरवरी माह में भी एक सुरक्षित प्रसव करवाया था।

Hindi News/ Jaipur / एसएमएस अस्पताल के आईसीयू में गूंजी किलकारी, मरीज ने दिया बच्ची को जन्म

ट्रेंडिंग वीडियो