scriptजेईई एडवांस में जयपुर के उज्जवल सिंह ने ऑल इंडिया 95 रैंक की हासिल, दिया मैसेज — मार्क्स कम आने पर कोई भी नहीं हो हताश | Ujjwal Singh of Jaipur secured 95th rank in JEE Advanced, gave a message - no one should be disappointed if they get less marks | Patrika News
जयपुर

जेईई एडवांस में जयपुर के उज्जवल सिंह ने ऑल इंडिया 95 रैंक की हासिल, दिया मैसेज — मार्क्स कम आने पर कोई भी नहीं हो हताश

जेईई एडवांस्ड 2024 का परिणाम जारी कर दिया गया है।

जयपुरJun 10, 2024 / 08:23 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। देश की सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस्ड 2024 का परिणाम जारी कर दिया गया है। जयपुर के उज्जवल सिंह ने ऑल इंडिया रैंक 95 हासिल की है। उज्जवल आकाश इंस्टीट्यूट में जयपुर की सूर्या नगर ब्रांच के स्टूडेंट हैं।
उज्जवल ने तैयारी करने वाले सभी स्टूडेंट को मैसेज देते हुए कहा कि नंबर अच्छा आना या नहीं आना यह जिंदगी के लिए महत्वपूर्ण नहीं है। जिदंगी सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। जिंदगी में बहुत सारे विकल्प है। अगर एक बार अच्छे मार्क्स नहीं मिले तो हताश नहीं हो। दूसरे विकल्पों को तलाशे, सफलता निश्चित मिलेगी। उन्होंने कहा कि पैरेंट्स का भी अहम रोल रहा। पिता आर्मी से हैं तो वहां से डिसिप्लिन सीखने को मिला और मां ने हर वक्त साथ दिया।
टॉप 100 में इंस्टीट्यूट के 6 स्टूड़ेंट ने ऑल इंडिया रैंक में अपनी जगह बनाई है जिसमें ऋषि शेखर शुक्ला ने 25 वीं, कृष्णा साई शिशिर ने 67 वीं, अभिषेक जैन ने 78 वीं, हार्दिक अग्रवाल ने 93 वीं, उज्जवल सिंह ने 95 वीं और रचित अग्रवाल ने 98 वीं रैंक अर्जित की है ।
जेईई एडवांस में पेपर 1 और पेपर 2 दोनों में कुल 1 लाख 80 हजार 200 स्टूडेंट्स बैठे थे। जेईई-एडवांस का रिज्लट जारी होने के बाद आईआईटी और एनआईटी में प्रवेश के लिए होने वाली काउंसलिंग 10 जून से शुरू हो गई है। यह काउंसलिंग 10 जून 26 जुलाई के बीच में 5 राउंड में होगी। काउंसलिंग में स्टूडेंट्स को 23 आईआईटी, 32 एनआईटी, 26 ट्रिपल आईटी और 35 जीएफटीआई सहित 116 कॉलेजों की 700 से अधिक कॉलजेज ब्रांचेज को प्राथमिकता के घटते क्रम में भरना होगा।
क्षेत्रीय निदेशक अखिलेश दीक्षित ने कहा कि हम छात्रों को उनकी अनुकरणीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। जयपुर ब्रांस से 149 स्टूडेंट्स को आईआईटी मिलने वाली है।

Hindi News/ Jaipur / जेईई एडवांस में जयपुर के उज्जवल सिंह ने ऑल इंडिया 95 रैंक की हासिल, दिया मैसेज — मार्क्स कम आने पर कोई भी नहीं हो हताश

ट्रेंडिंग वीडियो