scriptजन-जन के प्रेरणा स्रोत हैं बाबा रामदेव और वीर तेजाजी- वसुंधरा राजे | Vasundhara Raje Greetings on baba ramdev Jayanti | Patrika News
जयपुर

जन-जन के प्रेरणा स्रोत हैं बाबा रामदेव और वीर तेजाजी- वसुंधरा राजे

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरSep 18, 2018 / 07:29 pm

Santosh Trivedi

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने Baba Ramdev Jayanti एवं तेजादशमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर राजे ने अपने संदेश में कहा कि लोकदेवता बाबा रामदेवजी और वीर तेजाजी जन-जन के आराध्य और प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने कहा कि आमजन में बाबा रामदेव और वीर तेजाजी के प्रति गहरी आस्था है।
उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव ने साम्प्रदायिक सछ्वावना स्थापित करने तथा वीर तेजाजी ने गायों की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। इन लोकदेवताओं का जीवन वर्तमान तथा आने वाली पीढिय़ों को सन्मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोकदेवताओं एवं संतों के पैनोरमा बनाने तथा विभिन्न धार्मिक स्थलों के जीर्णाेद्धार का कार्य कर रही है। इससे आमजन को इन महान विभूतियों के जीवन तथा उनके कृतित्व के बारे में जानने का मौका मिलेगा।
इसी तरह मेघवाल ने अपने सन्देेश में कहा कि बाबा रामदेव और तेजाजी हमारे लोक देवता हैं। बाबा रामदेव अपनी जीवनलीला में वीर और संत दोनों है। उन्होंने समाधी लेने तक अनाथ दुखियों का दुख दूर किया। विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, सरकारी मुख्य सचेतक कालू लाल गुर्जर एवं सरकारी उप मुख्य सचेतक मदन राठौड़ ने भी प्रदेशवासियों को तेजा दशमी और रामदेव जयंती पर शुभकामनाएं दी।

Home / Jaipur / जन-जन के प्रेरणा स्रोत हैं बाबा रामदेव और वीर तेजाजी- वसुंधरा राजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो