script Severe Cold Attack in Rajasthan : कड़ाके की सर्दी का टॉर्चर.. तीन दिन नहीं राहत | weather forcast in rajasthan, weather alert in rajasthan | Patrika News

Severe Cold Attack in Rajasthan : कड़ाके की सर्दी का टॉर्चर.. तीन दिन नहीं राहत

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2024 10:35:29 am

Submitted by:

anand yadav

बीती रात 22 जिलों में पारा सामान्य से कम, हवा में नमी से गलन और ठिठुरन हो रही महसूस, 7 जिलों में आज मौसम का ऑरेंज अलर्ट, अतिशीत दिन और कोहरे की चेतावनी

severe cold attack in rajasthan
severe cold attack in rajasthan
जयपुर। पारे में उतार चढ़ाव के बाद भी प्रदेशभर में हाड़कंपाने वाली सर्दी का सितम बरकरार है। पुरवाई हवा के असर से प्रदेश के 22 जिलों में बीती रात पारा सामान्य से कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने 23 जनवरी तक प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर के चलते अतिशीत दिन रहने और कुछ इलाकों में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के 7 जिलों में सर्दी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
22 जिलों में पारा सामान्य से कम

प्रदेश के 22 जिलों में बीती रात पारा औसत से कम रहने पर सर्दी से लोग बेहाल रहे। तेज गति से बही सर्द हवा के कारण लोग रात से लेकर सुबह तक ठिठुरते रहे। जयपुर जिले के जोबनेर समेत कई इलाकों में सुबह घना कोहरा छाया हालांकि धूप खिलने पर लोगों को कोहरे और सर्दी से आंशिक राहत मिली। बीती रात सिरोही में 5.1 न्यूनतम तापमान रेकॉर्ड हुआ। सीकर 5.2, पिलानी 5.3, जयपुर 5.8, अंता-बारां 6.0, अलवर 6.2, चूरू 6.2, श्रीगंगानगर 6.5, फतेहपुर 6.2, अजमेर 6.8, डबोक 6.7, हनुमानगढ़ 6.8 और जालोर में न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
पारा सामान्य, हाड़कंपा रही सर्दी

प्रदेश के कई जिलों में बीती रात तापमान सामान्य रहा लेकिन कड़ाके की सर्दी से लोगों को राहत नहीं मिली। कोटा 7.1, वनस्थली 7.3, भीलवाड़ा 7.4, चित्तौड़ 7.2, धौलपुर 7.5, डूंगरपुर 11.2, करौली 7.3, बाड़मेर 9.8, जैसलमेर 7.9, जोधपुर शहर 10.3 और फलोदी में न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
77 जिलों में आज ऑरेंज अलर्ट

मौसम केंद्र जयपुर ने प्रदेश के 8 जिलों में आज कड़ाके की सर्दी का दौर जारी रहने और कुछ इलाकों में कोहरे और शीत दिन रहने का अलर्ट जारी किया है। अलवर, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, चूरू, हनुमानगढ़ जिले में अतिशीत दिन रहने और घना कोहरा छाने की आशंका को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कल से प्रदेश के कुछ इलाकों में बादलों की आंशिक रूप से बादलवाही शुरू होने पर दिन और रात के तापमान में भी आंशिक बढ़ोतरी होने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो