scriptWeather Update: IMD Big Alert For Heavy Rain, In Next 3 Hours Weather Forecast 15 September Monsoon Update | IMD New Alert: फिर करवट लेगा मौसम, अगले 3 घंटे में झमाझम बारिश के लिए आया मौसम विभाग का लेटेस्ट अलर्ट | Patrika News

IMD New Alert: फिर करवट लेगा मौसम, अगले 3 घंटे में झमाझम बारिश के लिए आया मौसम विभाग का लेटेस्ट अलर्ट

locationजयपुरPublished: Sep 13, 2023 10:00:39 am

Submitted by:

Akshita Deora

Weather Update: हाड़ौती के साथ धौलपुर, करौली में चार- पांच दिन से मानसून मेहरबान, है। मंगलवार को इन क्षेत्रों में अच्छी बरसात हुई। झालावाड़ शहर में मंगलवार शाम को झमाझम बरसात हुई। इससे सड़कों व गलियों पर पानी बहने लगा। जिले के लक्ष्मीपुरा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से किसान दुर्गालाल गुर्जर (27) की मौत हो गई।

photo1694579137.jpeg

IMD New Alert: हाड़ौती के साथ धौलपुर, करौली में चार- पांच दिन से मानसून मेहरबान, है। मंगलवार को इन क्षेत्रों में अच्छी बरसात हुई। झालावाड़ शहर में मंगलवार शाम को झमाझम बरसात हुई। इससे सड़कों व गलियों पर पानी बहने लगा। जिले के लक्ष्मीपुरा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से किसान दुर्गालाल गुर्जर (27) की मौत हो गई। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में मौसम फिर करवट लेगा और तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं विभाग ने आगामी 3 घंटे के लिए 4 जिलों में येलो अलर्ट जारी करते हुए झमाझम बारिश की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें

IMD Monsoon Update: अभी-अभी मौसम विभाग ने जारी किया बड़ा अपडेट, यहां होगी झमाझम बारिश, येलो अलर्ट जारी




4 जिलों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के कोटा, बारां, झालावाड़ और बूंदी जिले में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है।
यह भी पढ़ें

Weather Update : हाड़ौती के साथ धौलपुर में भी फिर बरसात, 15 से सक्रिय होगा एक और सिस्टम




No data to display.

आगे ऐसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मौसम बुधवार से फिर करवट लेगा। इस दौरान मानसून की सक्रियता फिर कम हो जाएगी। हालंकि आगामी 24 घंटे बाद उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने से आगामी दिनों में राज्य के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना। जिसके चलते एक नया कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। जिसके असर से भरतपुर, कोटा, उदयपुर और जयपुर संभाग के कुछ जिलों हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। इस सिस्टम के कारण पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के जिलों में भी हल्की बरसात हो सकती है। यह सिस्टम 4-5 दिन जारी रहेगा। ऐसे में हल्की से मध्यम बरसात होती रहेगी।

Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.