scriptWeather Update : नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, जानें 1-2-3-4 जून को कैसा रहेगा मौसम | Weather Update New Western Disturbance Active know what will be Rajasthan Weather on 1-2-3-4 June IMD | Patrika News
जयपुर

Weather Update : नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, जानें 1-2-3-4 जून को कैसा रहेगा मौसम

Weather Update : मौसम विभाग का नया अलर्ट है कि राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय हो गया है। जानें 1-2-3-4 जून को कैसा रहेगा मौसम।

जयपुरMay 31, 2024 / 05:23 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather Update : मौसम विभाग का नया अलर्ट है कि राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय हो गया है। जानें 1-2-3-4 जून को कैसा रहेगा मौसम।

Weather Update : जानें 1-2-3-4 जून को कैसा रहेगा मौसम

Weather Update : मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है। मौसम विभाग के नए अपडेट के अनुसार राजस्थान में एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय हो गया है। इस नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जयपुर, भरतपुर व बीकानेर संभाग में आगामी 72 घंटों के दौरान मेघगर्जन, तेज आंधी के साथ हल्की/मध्यम बारिश की संभावना। इसके साथ ही 40-50 KMPH की गति से अंधड चलने की पूरी संभावना है। इसके अतिरिक्त आगामी 3-4 दिन यानि 1-2-3-4 जून को तेज सतही धूल भरी हवाएं 20-30 KMPH की रफ्तार से राजस्थान के कुछ भागों में चलने की संभावना है। सीकर में 1 व 2 जून, चूरू में 31 मई, 1 व 2 जून व झुंझुनूं में 31 मई से 3 जून तक आंधी के साथ ही बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया। विभाग के अनुसार प्रदेश में एक जून से हीटवेव से राहत मिलने की प्रबल संभावना है।

जयपुर में कैसा रहेगा मौसम, अपडेट जारी

मौसम विज्ञानियों के अनुसार जयपुर में कल यानि 1 जून से आंधी और बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 1 और 2 जून को आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है। 3-5 जून तक 40 डिग्री सेल्सियस तक दिन का तापमान रह सकता है। इस दौरान दिन में सतही स्तर पर हल्की गर्म हवा चलेगी। जयपुर में आज शुक्रवार को दिन में तेज धूप होने के साथ लू चल रही है।
यह भी पढ़ें –

Monsoon Update 2024 : राजस्थान में अब जल्द होगी मानसून की एंट्री, आया नया अपडेट

Monsoon Update : 22 जून से 25 जून के बीच राजस्थान में मानसून की एंट्री

देश में मानसून की एंट्री हो चुकी है। केरल में मानसून दस्तक दे दी है। मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राजस्थान में 22 जून से 25 जून के बीच मानसून की एंट्री होगी।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, जानें 1-2-3-4 जून को कैसा रहेगा मौसम

ट्रेंडिंग वीडियो