scriptRajasthan Politics: राहुल गांधी के बयान पर CM भजनलाल ने बोला हमला तो डोटासरा ने संभाला मोर्चा, बोले- ‘दिल्ली से आई पर्ची ही पढ़ी’ | When CM Bhajanlal attacked Rahul Gandhi's statement, Dotasara took over the front and said- 'I read the slip that came from Delhi' | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Politics: राहुल गांधी के बयान पर CM भजनलाल ने बोला हमला तो डोटासरा ने संभाला मोर्चा, बोले- ‘दिल्ली से आई पर्ची ही पढ़ी’

Govind Singh Dotasara : राहुल गांधी के संसद में दिए गए भाषण पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला जिसके जवाब में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने वापस पलटवार किया। जानें क्या बड़ी बात कही?

जयपुरJul 03, 2024 / 11:47 am

Omprakash Dhaka

Congress state president Govind Singh Dotasara
Rajasthan Politics : राहुल गांधी के संसद में दिए गए भाषण पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला जिसके जवाब में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने वापस पलटवार किया। जानें क्या बड़ी बात कही?
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वे दिल्ली से आई पर्ची पढ़ते हैं। राहुल गांधी के मामले में उन्होंने दिल्ली से आई पर्ची पढ़ दी। राहुल गांधी ने एक दिन पहले जो मुद्दे संसद में उठाए, वो सभी ने सुने हैं। अब ये उनके वीडियो को कांट-छांट कर प्रोपेगेंडा चला रहे हैं। राहुल गांधी ने जिस अंदाज में इनकी पोल खोली, उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह घबरा गए हैं।

चुनाव के बाद से बेचैन हैं मुख्यमंत्री, दिल्ली से आई पर्ची ही पढ़ी: डोटासरा

डोटासरा मंगलवार को मीडिया से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अगर कोई असंसदीय शब्द बोला तो उसी समय टोकते और कहते। रात को लोकसभा अध्यक्ष से गांधी की उठाई बातों को स्पीच से हटवाया गया। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा लोकसभा चुनाव के बाद काफी बेचैन हैं।
पर्ची में अपनी तरफ से कुछ शब्द तो जोड़ लेते। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आदिवासियों को हिन्दू नहीं मानकर घटिया मानसिकता का परिचय दिया है। मुख्यमंत्री को इस बारे में मीडिया के सवालों का उत्तर देना चाहिए था। हम कल से विधानसभा में इनसे सभी मुद्दों पर सवाल पूछेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल ने जब इनकी नाक में नकेल डाली है तब उनका उपहास कर रहे हैं। उनके संस्कारों पर सवाल उठा रहे हैं।

सरकार में चल रहा पोपाबाई का राज

प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि भाजपा सरकार के मंत्रियों को यह नहीं पता कि कौन किसके ट्रांसफर करेगा। योग्यता तो मंत्रियों को साबित करनी पड़ेगी। सरकार में पोपाबाई का राज है। ऊर्जा मंत्री वित्त की बातें कर रहे हैं, शिक्षा मंत्री शिक्षा के अलावा अन्य मुद्दों पर बातें कर रहे हैं। आदिवासियों के सवाल पर मुख्यमंत्री के नहीं बोलने पर कहा कि आरएसएस ने उनको बोलने से मना किया होगा।

राहुल ने हिंदुओं का किया अपमान, खोल रखी है झूठ की दुकान: सीएम

राहुल गांधी के संसद में दिए गए भाषण पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि राहुल गांधी ने झूठ की दुकान खोल रखी है। उनको पढ़ने की जरूरत है। इस देश की संस्कृति को कोई नहीं मिटा पाया है। राहुल को संस्कार कहां से मिले हैं? ये सोचना चाहिए। हिंदुओ का जो अपमान किया गया है, वो भुगतना पड़ेगा।
सीएम शर्मा ने मंगलवार को यहां भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से कहा था कि राहुल गांधी ने देश के बहुसंख्यक हिन्दू समाज को हिंसक, असत्यवादी और नफरती कहकर 125 करोड़ हिंदुओं का अपमान किया है। राहुल गांधी को देश की जनता ने रिजेक्ट कर दिया और लगातार तीसरी बार भी उनकी लॉन्चिंग फेल रही। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष के रूप में राहुल गांधी का पहला भाषण ही झूठ, निराशा और तथ्यहीन बातों से भरा हुआ था।
पूरे भाषण में राहुल गांधी ने अभिभाषण पर एक शब्द तक नहीं बोला, चर्चा के दौरान उन्होंने केवल और केवल झूठ ही बोला। कांग्रेस के नेता हमेशा हिन्दू समाज के खिलाफ बोलते रहे हैं। वर्ष 2010 में तत्कालीन गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने और वर्ष 2013 में तत्कालीन गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने जयपुर में हिंदुओं को भगवा आतंकवादी बताया, जिसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Politics: राहुल गांधी के बयान पर CM भजनलाल ने बोला हमला तो डोटासरा ने संभाला मोर्चा, बोले- ‘दिल्ली से आई पर्ची ही पढ़ी’

ट्रेंडिंग वीडियो