scriptजाना नहीं पड़ेगा जवाहर सर्कल से घूम कर… JDA ने बताया कब खुलेगा ये नया रास्ता, टोंक रोड से सीधे पहुंचेंगे सांगानेर | You will not have to go through Jawahar Circle JDA told when this new route will open, you will reach Sanganer directly from Tonk Road | Patrika News
जयपुर

जाना नहीं पड़ेगा जवाहर सर्कल से घूम कर… JDA ने बताया कब खुलेगा ये नया रास्ता, टोंक रोड से सीधे पहुंचेंगे सांगानेर

जयपुर में बी टू बाइपास चौराहे पर जल्द आवाजाही सुगम हो जाएगी। सड़क निर्माण से लेकर अन्य सिविल वर्क का काम पूरा हो चुका है। जेडीए अधिकारियों की मानें तो इस दिन से बीटू बाइपास पर टोंक रोड सीधे आने- जाने के लिए खोल दिया जाएगा।

जयपुरMay 28, 2024 / 09:07 am

Lokendra Sainger

राजधानी जयपुर में बी टू बाइपास चौराहे पर इस महीने के आखिर में आवाजाही सुगम हो जाएगी। सड़क निर्माण से लेकर अन्य सिविल वर्क का काम पूरा हो चुका है। जेडीए अधिकारियों की मानें तो 31 मई से पहले बीटू बाइपास पर टोंक रोड सीधे आने- जाने के लिए खोल दिया जाएगा। हालांकि, अब तक क्लोवर लीफ का काम पूरा नहीं हो पाया है। जेडीए अधिकारियों की मानें तो जुलाई तक दोनों क्लोवर लीफ का काम पूरा हो जाएगा। दरअसल, सोमवार को समीक्षा बैठक में जेडीसी मंजू राजपाल ने बैठक में टोंक रोड पर 31 मई से पहले यातायात शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

ऐसी होगी व्यवस्था

-सांगानेर से दुर्गापुरा और दुर्गापुरा से सांगानेर की ओर आने के लिए वाहन चालक अंडरपास की छत से होकर गुजरेंगे।
-मानसरोवर से सांगानेर जाने वाले वाहन चालकों को अब भी जवाहर सर्कल का चक्कर लगाना पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

25 दिन से SMS हॉस्पिटल में रखा शव,

विदेश मंत्रालय की हो रही भाग-दौड़, जानें क्यों नहीं हो पा रहा पोस्टमार्टम

ये होगा फायदा

टोंक रोड पर सीधी आवाजाही न होने से शहर और सांगानेर से आने वाले वाहन पहले जवाहर सर्कल पर जाते हैं और वहां से आगे बढ़ते हैं। टोंक रोड पर सीधी आवाजाही शुरू होने से जवाहर सर्कल पर वाहनों का दबाव काफी कम हो जाएगा।

तीन हिस्सों में होगा काम

पहले चरण में अंडरपास चालू किया गया। इससे टोंक रोड पर सीधे आवाजाही होगी। इसके बाद जुलाई में क्लोवर लीफ का काम पूरा होने के बाद यहां वाहन चालक बिना रुके सरपट निकल सकेंगे।

Hindi News/ Jaipur / जाना नहीं पड़ेगा जवाहर सर्कल से घूम कर… JDA ने बताया कब खुलेगा ये नया रास्ता, टोंक रोड से सीधे पहुंचेंगे सांगानेर

ट्रेंडिंग वीडियो