scriptजैसलमेर कलक्टर को सौंपी 15 चिकित्सकों की सेवाएं | 15 doctors assigned to Jaisalmer Collector | Patrika News

जैसलमेर कलक्टर को सौंपी 15 चिकित्सकों की सेवाएं

locationजैसलमेरPublished: Sep 26, 2020 09:39:58 am

Submitted by:

Deepak Vyas

-पत्रिका की मुहिम का असर-राजस्थान सरकार का बड़ा निर्णय

जैसलमेर कलक्टर को सौंपी 15 चिकित्सकों की सेवाएं

जैसलमेर कलक्टर को सौंपी 15 चिकित्सकों की सेवाएं

जैसलमेर. कोरोना के गंभीर संक्रमितों तथा फेफड़े के संक्रमण से जूझते जैसलमेरवासियों को चिकित्सकों के अभाव में उपचार नहीं मिल पाने से उत्पन्न विकट हालात से निजात दिलाने के लिए राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने एपीओ चल रहे 15 चिकित्सकों की सेवाएं जैसलमेर कलक्टर को सौंपने का आदेश शुक्रवार को जारी किया और इन सभी चिकित्सकों को शुक्रवार को ही जैसलमेर पहुंचने के लिए निर्देशित किया है। इससे जैसलमेर में आगामी दिनों में हालात सुधरने की पूरी उम्मीद है। गौरतलब है कि जैसलमेर के जिला अस्पताल में वेंटीलेटर्स सहित जीवन रक्षक उपचार के संसाधन उपलब्ध होने के बावजूद चिकित्सकों की कमी के कारण लोगों को उपचार नहीं मिल पाने की स्थितियों को राजस्थान पत्रिका की ओर से लगातार उठाया गया। पत्रिका ने इस संबंध में चिकित्सकों के अभाव में शो-पीस बने हैं वेंटीलेटर्स, उखड़ती सांसों से गहराया कोरोना का डर और रिपोर्ट में देरी से संशय के शिकार हो रहे लोग.. जैसी कई खबरें प्रमुखता से प्रकाशित की थी। जिला कलक्टर व निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने राज्य सरकार के सामने जैसलमेर का पक्ष रखा। कलक्टर आशीष मोदी ने इस संबंध में लगातार सरकार से सम्पर्क बनाए रखा।
उपचार मिलने की जगी उम्मीद
जैसलमेर कलक्टर को 15 चिकित्सकों की सेवाएं सौंपे जाने के सरकारी आदेश से आने वाले दिनों में जैसलमेर मुख्यालय पर ही कोविड वार्ड में गंभीर रोगियों को इलाज मिलने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं। अब तक गंभीर रोगियों को तत्काल जोधपुर रेफर किया जाता रहा है। जहां के अस्पतालों में मरीजों की भारी भीड़ होने से जैसलमेर से जाने वाले रोगियों को उपचार करवाने में खासी दिक्कतें आती रही हैं। कुछ मरीजों की तो जोधपुर पहुंचने से पहले ही मौत तक हो चुकी है। जैसलमेर में पहले कई बार चिकित्सकों की नियुक्ति के बाद उनके द्वारा ज्वांइनिंग नहीं किए जाने की प्रवृत्ति देखी जाती रही हैए लेकिन इस बार बताया जा रहा है कि ऐसा नहीं होगा। सभी चिकित्सक एपीओ हैं और उन्हें आगामी विधिवत पदस्थापन तक जैसलमेर आना ही होगा। इसके अलावा सरकार ने चिकित्सकों को जैसलमेर तक जाने के लिए एनएचएम निदेशक को वाहन मुहैया करवाने और जैसलमेर में उनके लिए आवास आदि व्यवस्था के लिए सीएमएचओ को निर्देशित किया गया है।
्र
इलाज मुहैया करवाना प्राथमिकता
कोरोना काल में जैसलमेर में लोगों को सरकारी अस्पताल में इलाज मुहैया करवाना हमारी प्राथमिकता है। इस संबंध में सरकार की ओर से नए चिकित्सक लगाए जाने से स्थितियों में सुधार आने की पूरी उम्मीद है। अस्पताल में उपचार के लिए कोविड चिकित्सा केंद्र पूरी तरह से तैयार है। चिकित्सा स्टाफ की ही कमी थी।
-आशीष मोदी, जिला कलक्टर, जैसलमेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो