scriptपैसों के लालच में सेना की जानकार पाकिस्तान भेजने का आरोप, चढ़ा एजेंसियों के हत्थे | Accused of sending army knowledgeable to Pakistan in the greed of mone | Patrika News

पैसों के लालच में सेना की जानकार पाकिस्तान भेजने का आरोप, चढ़ा एजेंसियों के हत्थे

locationजैसलमेरPublished: Nov 27, 2021 01:57:40 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

पैसों के लालच में सेना की जानकार पाकिस्तान भेजने का आरोप, चढ़ा एजेंसियों के हत्थे

पैसों के लालच में सेना की जानकार पाकिस्तान भेजने का आरोप, चढ़ा एजेंसियों के हत्थे

पैसों के लालच में सेना की जानकार पाकिस्तान भेजने का आरोप, चढ़ा एजेंसियों के हत्थे

जैसलमेर/लाठी. सरहदी जिले के चांधन क्षेत्र में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ के लिए स्लीपर सेल के तौर पर काम करने के संदेह में एक जनें को सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़ा है। आरोपी नवाब खान (&2) चनेसर खान की ढाणी का निवासी है। नवाब खान को जयपुर से आई भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के शक में डिटेन किया है। नवाब को सुरक्षा एजेंसियां जयपुर लेकर गई है] जहां उससे कड़ी पूछताछ जारी है। सूत्रों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों की नवाब खान की चांधन कस्बे में मोबाइल व ई-मित्र कि दुकान है।चांधन मे ही सेना की सबसे बड़ी फील्ड फायरिंग रेंज भी है।सेना के मूवमेंट की जानकारी वो पाकिस्तान में आईएसआई के आकाओं को भेजता था। इस दौरान वो भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की रडार पर आया। सुरक्षा एजेंसियों की गत एक साल से नवाब पर नजर थी। उसकी गतिविधियों पर निगरानी रखी जा रही थी। आखिरकार जासूसी का संदेह पुख्ता होने पर उसे जैसलमेर से डिटेन कर जयपुर ले जाया गया है, जहां सुरक्षा एजेंसियों की पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि नवाब खां को बुधवार को पकड़ा गया था।
पाकिस्तान की कई यात्रा कर चुका है नवाब
सूत्रों के अनुसार नवाब खान की रिश्तेदारी पाकिस्तान के रहिमयार खान इलाके के आसपास है। ऐसे में वह पाकिस्तान की यात्रा कई बार कर चुका है। सूत्रों की माने तो पड़ताल में यह बात सामने आई है कि नवाब की पाकिस्तान में आइएसआइ के एजेंटों से मुलाकात हुई थी, जिन्होंने उसे जासूसी के बदले पैसे का लालच दिया। सूत्रों ने बताया कि पैसों के लालच में नवाब ने सेना के मूवमेंट की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान भेजी। सैन्य जानकारियों के बदले नवाब के बैंक खाते में पाकिस्तान की तरफ से कई बार पैसे भी आने की जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि नवाब तीन साल से आईएसआई के संपर्क में है और वो लगातार उसको फील्ड फायरिंग रेंज में होने वाली सेना कि गतिविधियों कि जानकारी व फोटो, वीडियो आदि सोशल मीडिया के माध्यम से भेज रहा था। नवाब खान से जयपुर में सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही है। पूछताछ में नवाब से सरहदी क्षेत्र में फैले जासूसी के नेटवर्क और स्लीपर सेल का खुलासा होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो