scriptभाजपा मुकाबले में नहीं, कांग्रेस के बनेंगे प्रमुख-प्रधान: रूपाराम | BJP not in competition, Congress will become head-chief: Ruparam | Patrika News

भाजपा मुकाबले में नहीं, कांग्रेस के बनेंगे प्रमुख-प्रधान: रूपाराम

locationजैसलमेरPublished: Oct 29, 2020 07:55:58 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-जैसलमेर विधायक रूपाराम धणदे से पत्रिका की खास बातचीत

भाजपा मुकाबले में नहीं, कांग्रेस के बनेंगे प्रमुख-प्रधान: रूपाराम

भाजपा मुकाबले में नहीं, कांग्रेस के बनेंगे प्रमुख-प्रधान: रूपाराम

जैसलमेर. जैसलमेर विधायक रूपाराम धणदे ने दावा किया कि आगामी पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में कांग्रेस पार्टी के सामने विपक्षी भाजपा कहीं चुनौती देने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में कांग्रेस जिला प्रमुख और पंचायत समितियों में प्रधान पदों पर जीत हासिल करने की दिशा में आगे बढ़ रही है। विधायक ने बुधवार को राजस्थान पत्रिका के साथ खास बातचीत में संकेत दिया कि जैसलमेर विधानसभा क्षेत्र में जिला परिषद के नौ तथा चार पंचायत समितियों जैसलमेर, सम, मोहनगढ़ और फतेहगढ़ के 62 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों के चयन का काम तेजी से किया जा रहा है। हालांकि इस पर पार्टी की परिपाटी अनुसार निर्णय लिया जाएगा।
पुत्री अंजना प्रमुख पद की दावेदार
विधायक ने इस मौके पर साफ किया कि उनका पुत्र या परिवार का कोई सदस्य प्रधान पद का दावेदार नहीं है। साथ ही पुत्री पूर्व जिला प्रमुख अंजना मेघवाल की प्रमुख पद के लिए दावेदारी को स्वीकार करते हुए दावा किया कि वह कम से कम छह निर्वाचन क्षेत्रों में कहीं से भी चुनाव जीतने की स्थिति में हैं। पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव में भाजपा की दावेदारी को सिरे से नकारते हुए विधायक ने कहा कि भाजपा किसी भी लिहाज से दौड़ में नहीं है। उसका जनाधार खिसका हुआ है। समाज के सभी वर्गों के लोगों का समर्थन कांग्रेस के साथ है। फकीर परिवार के साथ अपने मतभेदों के संबंध में विधायक ने साफ किया कि जैसलमेर और पोकरण विधानसभा क्षेत्र के रूप में दोनों के कार्यक्षेत्र निर्धारित हैं। जिला प्रमुख व प्रधान पदों पर निर्णय के संबंध में विधायक ने कहा कि यह फैसला कांग्रेस पार्टी करेगी। जिसका ज्यादा जनसमर्थन होगा वही प्रमुख व प्रधान चुना जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो