script‘कार्यालयों में ई-फाइलिंग सिस्टम की प्रभावी ढंग से क्रियान्विति हो’: जिला कलक्टर | 'E-filing system should be implemented effectively in offices': District Collector | Patrika News
जैसलमेर

‘कार्यालयों में ई-फाइलिंग सिस्टम की प्रभावी ढंग से क्रियान्विति हो’: जिला कलक्टर

जैसलमेर जिला कलक्टर प्रतापसिंह ने कहा कि राज्य सरकार ई-फाइलिंग सिस्टम को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए गंभीर है, इसलिये सभी अधिकारी अपने कार्यालयों में ई-फाइलिंग सिस्टम की प्रभावी ढंग से क्रियान्विति सुनिश्चित करें एवं साथ ही समय पर फाईल डिस्पोजल की कार्यवाही कराएं।

जैसलमेरJun 10, 2024 / 08:03 pm

Deepak Vyas

jsm dm
जैसलमेर जिला कलक्टर प्रतापसिंह ने कहा कि राज्य सरकार ई-फाइलिंग सिस्टम को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए गंभीर है, इसलिये सभी अधिकारी अपने कार्यालयों में ई-फाइलिंग सिस्टम की प्रभावी ढंग से क्रियान्विति सुनिश्चित करें एवं साथ ही समय पर फाईल डिस्पोजल की कार्यवाही कराएं। इसके साथ ही ई-डाक सिस्टम को भी प्रभावी ढंग से लागू करने एवं इसकी प्रभावी मॉनेटरिंग करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने इस कार्य को सभी अधिकारियों को प्राथमिकता देते हुए गंभीरता के साथ करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि ई-डाक तीन दिन से ज्यादा पेडिंग नहीं रहनी चाहिए। वहीं जिन विभागों में ई-फाइल का मूमेन्ट शून्य है, वे भी अपनी डाक को डिजीटल सिस्टम में लागू कराएं। जिला कलक्टर सिंह ने सोमवार को जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में आयोजित विभागीय गतिविधियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर मुन्नीराम बागडिय़ा, उपखण्ड अधिकारी पवन कुमार के साथ ही विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

समय पर हो पोर्टल में दर्ज प्रकरणों का निस्तारण

जिला कलक्टर ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों एवं निस्तारित प्रकरणों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पोर्टल में दर्ज प्रकरणों का निर्धारित सीमा में निस्तारण कर परिवादी को राहत दें ताकि इस पोर्टल के प्रति लोगों का ओर अधिक विश्वास बढ़े। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जनसुनवाई के दौरान प्राप्त प्रकरण जो संबंधित विभागों को भेजे जाते है, उनमें भी समय पर उचित कार्यवाही करावें। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि पोर्टल में दर्ज प्रकरण नीचे के स्तर से अधिकारी के अपर लेवल पर ऑटोफोरवर्ड किसी भी सूूरत में ना हो इस बात का विशेष ध्यान रखें।

Hindi News/ Jaisalmer / ‘कार्यालयों में ई-फाइलिंग सिस्टम की प्रभावी ढंग से क्रियान्विति हो’: जिला कलक्टर

ट्रेंडिंग वीडियो