scriptगिरा विद्युत टॉवर, नहरी क्षेत्र में बिजली गुल, जलापूर्ति व्यवस्था भी लडख़ड़ाई | Electricity tower collapsed, power outage in canal area, water supply system also disrupted | Patrika News
जैसलमेर

गिरा विद्युत टॉवर, नहरी क्षेत्र में बिजली गुल, जलापूर्ति व्यवस्था भी लडख़ड़ाई

पोकरण क्षेत्र में शुक्रवार रात्रि में तेज आंधी व बारिश का दौर चला। आंधी के कारण नाचना क्षेत्र में शुक्रवार की रात विद्युत आपूर्ति बंद हो गई, जो शनिवार देर शाम तक भी सुचारु नहीं हो पाई है।

जैसलमेरJun 08, 2024 / 08:35 pm

Deepak Vyas

jaialmer
पोकरण क्षेत्र में शुक्रवार रात्रि में तेज आंधी व बारिश का दौर चला। आंधी के कारण नाचना क्षेत्र में शुक्रवार की रात विद्युत आपूर्ति बंद हो गई, जो शनिवार देर शाम तक भी सुचारु नहीं हो पाई है। क्षेत्र के लोहारकी गांव के पास 132 केवी विद्युत लाइन का एक टॉवर टूटकर धराशायी हो गया, जिसके कारण पूरे नहरी क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति बंद हो गई है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात तेज आंधी का दौर चला। आंधी का असर तेज होने के कारण कई जगहों पर विद्युत पोल व तारें टूट गई। क्षेत्र के लोहारकी गांव के पास एक बड़ा विद्युत टॉवर टूटकर धराशायी हो गया। जिसके कारण लोहारकी, छायण, अजासर, सादा, नाचना, भारेवाला सहित पूरे नहरी क्षेत्र में विद्युतापूर्ति बंद हो गई है। शनिवार शाम तक भी विद्युत व्यवस्था को सुचारु करने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन बिजली सुचारु नहीं होने के कारण क्षेत्र के बड़ी संख्या में ग्रामीण प्रभावित हो रहे है। ग्रामीणों को गर्मी के मौसम में परेशानी हो रही है और रातें अंधेरे में गुजारनी पड़ रही है।

जलापूर्ति व्यवस्था भी चरमराई

पोकरण-फलसूंड-बालोतरा-सिवाणा पेयजल लिफ्ट परियोजना के तहत इंदिरा गांधी नहर नाचना से पानी की आपूर्ति होती है। यह पानी पोकरण के बीलिया हेडवक्र्स आता है और यहां पानी को शुद्ध कर पोकरण कस्बे के साथ ही बालोतरा, सिवाणा और 400 से अधिक गांवों व ढाणियों में जलापूर्ति की जाती है। परियोजना के तहत पांच लाख की आबादी लाभान्वित होती है। नाचना नहरी क्षेत्र में शुक्रवार की रात विद्युत आपूर्ति बंद हो जाने के कारण पानी की आपूर्ति भी बंद हो गई है। ऐसे में पोकरण व बालोतरा के साथ ही 400 गांवों में जलापूर्ति ठप हो गई है। विद्युत आपूर्ति दो दिन सुचारु होने की संभावना नहीं है। ऐसे में आमजन को परेशानी होगी।

Hindi News/ Jaisalmer / गिरा विद्युत टॉवर, नहरी क्षेत्र में बिजली गुल, जलापूर्ति व्यवस्था भी लडख़ड़ाई

ट्रेंडिंग वीडियो