scriptपहले दिए नोटिस, नहीं माने तो हटाए अतिक्रमण | Patrika News
जैसलमेर

पहले दिए नोटिस, नहीं माने तो हटाए अतिक्रमण

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर किए गए अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई की जा रही है।

जैसलमेरJun 11, 2024 / 08:11 pm

Deepak Vyas

pokaran
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर किए गए अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई की जा रही है। इसी के अंतर्गत मंगलवार को क्षेत्र के लाठी गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे किए गए अतिक्रमणों को हटाया गया। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण इकाई जैसलमेर के राजमार्ग प्रशासक एवं परियोजना निदेशक दिग्विजयसिंह ने बताया कि जैसलमेर से चांधन, लाठी, पोकरण, रामदेवरा, फलोदी तक राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 के किनारे किए गए अतिक्रमणों को लेकर शिकायत मिली थी। जिसके बाद गत अप्रेल व मई माह में क्षेत्र के लाठी गांव में अभियान चलाकर इन अतिक्रमणों को चिन्हित किया गया। साथ ही अतिक्रमणकारियों को पहले समझाइश की गई और नहीं मानने पर उन्हें राष्ट्रीय राजमार्ग अधिनियम भूमि एवं यातायात 2002 के अंतर्गत नोटिस जारी किए गए। नोटिस के दौरान उन्हें सात दिन में स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने के लिए पाबंद किया गया था, लेकिन नोटिस देने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाए गए।

हटाए 46 अतिक्रमण, जारी रहेगा अभियान

अतिक्रमण नहीं हटाने पर परियोजना निदेशक दिग्विजयसिंह के निर्देशन में स्थल अभियंता शैलेन्द्रसिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने लाठी पुलिस की उपस्थिति में लाठी गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 के किनारे किए गए 46 अतिक्रमणों को हटाया गया। उन्होंने बताया कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। जिसके तहत जैसलमेर से चांधन, पोकरण व फलोदी तक राजमार्ग के किनारे किए गए सभी अतिक्रमणों को हटाया जाएगा।

Hindi News/ Jaisalmer / पहले दिए नोटिस, नहीं माने तो हटाए अतिक्रमण

ट्रेंडिंग वीडियो