scriptगांधी चौक से फोर्ट रोड अब चलेगा वन-वे, उल्लंघन करने पर काटे चार चालान | Fort Road from Gandhi Chowk will now be one-way, four challans issued for violating rules | Patrika News
जैसलमेर

गांधी चौक से फोर्ट रोड अब चलेगा वन-वे, उल्लंघन करने पर काटे चार चालान

पोकरण कस्बे के गांधी चौक से फोर्ट रोड स्थित मार्ग पर यातायात पुलिस की ओर से वन-वे किया गया है। गौरतलब है कि कस्बे में गांधी चौक से बाबा रामदेव मंदिर कोटड़ी होते हुए फोर्ट रोड व व्यास सर्किल की तरफ मुख्य मार्ग स्थित है।

जैसलमेरJun 22, 2024 / 07:50 pm

Deepak Vyas

pokarn
पोकरण कस्बे के गांधी चौक से फोर्ट रोड स्थित मार्ग पर यातायात पुलिस की ओर से वन-वे किया गया है। गौरतलब है कि कस्बे में गांधी चौक से बाबा रामदेव मंदिर कोटड़ी होते हुए फोर्ट रोड व व्यास सर्किल की तरफ मुख्य मार्ग स्थित है। बाबा रामदेव मंदिर के आगे सड़क संकरी होने, दुकानों के आगे वाहन व हाथ ठेले खड़े हो जाने पर वाहनों के आमने-सामने आने की स्थिति में जाम लग जाता है। संकरी सड़क के चलते 15 से 20 मिनट तक सड़क जाम रहती है। यही नहीं वाहनों को पीछे नहीं लेने की जिद के कारण कई बार चालक आपस में भिड़ पड़ते है। ऐसे में यातायात पुलिस की ओर से गत दो दिनों से यहां यातायात वन-वे किया गया है, ताकि प्रतिदिन कई बार लगने वाले जाम से राहत मिल सके।

अब यह रहेगी व्यवस्था

यातायात पुलिस प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक सवाईसिंह तंवर ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए वन-वे किया गया है। जिसके अंतर्गत गांधी चौक से फोर्ट रोड जाने वाले वाहन बाबा रामदेव मंदिर के आगे से होकर गुजरेंगे। चौराहे व फोर्ट रोड से गांधी चौक की तरफ आने वाले वाहन बाबा रामदेव मंदिर के पीछे व फोर्ट के आगे से होकर निकलेंगे। जिससे मंदिर के आगे संकरी सड़क पर जाम नहीं लगे।

काटे चार चालान, जारी रहेगी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि दो दिनों से इस मार्ग पर वन-वे किया गया है, लेकिन कई वाहन चालक नियम की परवाह नहीं कर रहे है। उन्होंने बताया कि शनिवार को वन-वे यातायात की पालना नहीं करने वाले चार वाहनों के चालान काटे गए है। साथ ही यह अभियान लगातार जारी रहेगा और नियमों का उल्लंघन करने पर चालान काटे जाएंगे।

Hindi News/ Jaisalmer / गांधी चौक से फोर्ट रोड अब चलेगा वन-वे, उल्लंघन करने पर काटे चार चालान

ट्रेंडिंग वीडियो