scriptपोकरण का भला नहीं कर सकते, तो देश का क्या भला करेंगे: मंत्री | If you cannot do well for Pokaran, what will you do for the country: M | Patrika News

पोकरण का भला नहीं कर सकते, तो देश का क्या भला करेंगे: मंत्री

locationजैसलमेरPublished: Dec 27, 2020 11:05:27 am

Submitted by:

Deepak Vyas

-केबिनेट मंत्री ने केन्द्रीय मंत्री पर बोला हमला

पोकरण का भला नहीं कर सकते, तो देश का क्या भला करेंगे: मंत्री

पोकरण का भला नहीं कर सकते, तो देश का क्या भला करेंगे: मंत्री


पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि भणियाणा उपखंड क्षेत्र में कई जगहों पर आज भी पेयजल की तकलीफ है। राज्य सरकार की ओर से पोकरण-फलूसंड पेयजल लिफ्ट परियोजना सहित अन्य योजनाएं चलाकर पेयजल समस्या का निराकरण करने का प्रयास कर रही है। दूसरी तरफ जोधपुर-पोकरण लोकसभा क्षेत्र केे सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत जल शक्ति मंत्री होने के बावजूद एक रुपया स्वीकृत नहीं करवा सके है। उन्होंने भणियाणा उपखंड क्षेत्र का दौरा करने के बाद पत्रिका से विशेष बातचीत करते हुए कहा कि सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत के निर्वाचित होने व केन्द्र में जल शक्ति मंत्री बनने के बाद पोकरण क्षेत्र की जनता को उम्मीदें थी कि वे पोकरण व भणियाणा उपखंड क्षेत्र में व्याप्त पेयजल समस्या के निराकरण के लिए कार्य करेंगे। उनका निर्वाचन क्षेत्र होने के बाद आज क्षेत्र की जनता उनका चेहरे देखने को तरस रही है। चुनाव प्रचार केे दौरान आए और चले गए। पेयजल समस्या को लेकर कोई कार्य नहीं किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में सबसे बड़ा पानी का मंत्रालय उनके पास होने के बाद भी उन्होंने पोकरण के भणियाणा उपखंड क्षेत्र में पेयजल समस्या का हल निकालने के लिए न तो कोई योजना तैयार करवाई, न प्रस्ताव मंगवायाए न ही ग्रामीणों से इस बारे में कोई बात की। ऐसे में जनता की उम्मीदें पूरी नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री जब अपने निर्वाचन क्षेत्र पोकरण का भला नहीं कर सकतेए तो देश का भला क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि जल शक्ति मंत्रालय की ओर से जल जीवन मिशन्य योजना भी शुरू की गई है। इसके तहत घर-घर जल कनेक्शन देने की योजना है। इस योजना के तहत पोकरण व भणियाणा उपखंड क्षेत्र के कई गांव वंचित है।
ऐसे लोगों से बचें
उन्होंने प्रधानमंत्री की ओर से कॉ.ऑपरेटिव बैंकों पर कार्रवाई के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि प्रधानमंंत्री ने कॉ-ऑपरेटिव बैंकों केे लुटेरों से बचने को कहा है, जबकि सांसद के परिवार के लोगों के नाम संजीवनी को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटालों में सामने आ रहे है। उन्होंने जनता से प्रधानमंत्री की बात को मानने और ऐसे लोगों से बचने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो