scriptJAISALMER CRIME NEWS- इन दो मामलों में पुलिस ने किया तीन जनों को गिरफ्तार! | In these two cases the police arrested three people | Patrika News

JAISALMER CRIME NEWS- इन दो मामलों में पुलिस ने किया तीन जनों को गिरफ्तार!

locationजैसलमेरPublished: Jun 13, 2018 08:05:24 pm

Submitted by:

jitendra changani

पुलिस ने चोरी के मामले में किया दो को, तो शांतिभंग करते तीन को किया गिरफ्तार

Jaisalmer patrika

Patrika news

लोहे की एंगल व केबल चोरी के दो आरोपित गिरफ्तार
पोकरण(जैसलमेर). सांकड़ा पुलिस ने गत एक सप्ताह पूर्व एक पवन ऊर्जा कंपनी की विद्युत लाइन पर लगी लोहे की एंगल व विद्युत केबल चोरी कर ले जाने पर दो आरोपितों को गिरफ्तार किया।
थानाधिकारी बागसिंह ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व लूणा निवासी पाबूसिंह पुत्र सांवलसिंह ने रिपोर्ट पेश कर बताया था कि वह सुजलोन कंपनी में वाहन चालक के पद पर कार्यरत है तथा रात्रि में गश्त करता है। गश्त के दौरान उसे जानकारी मिली कि बेतीना सीएमएस व लूणा सीएमएस के बीच कुछ विद्युत पोलों पर एंगल नहीं है तथा कुछ जगह पर ओएफसी केबल भी गायब है, जो चोरी हो गए है। पुलिस ने मामला दर्ज कर मुख्य आरक्षक रतनसिंह भाटी को जांच सुपुर्द की। जांच अधिकारी भाटी ने बताया कि एंगल व केबल चोरी के आरोप में मंगलवार को पुलिस ने बेतीना निवासी भंवरसिंह पुत्र गोपालसिंह व रावलसिंह पुत्र नरपतसिंह को गिर तार कर उनके कब्जे से कुछ एंगल व विद्युत केबल के टुकड़े बरामद किए। दोनों आरोपितों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
शांतिभंग करने के आरोप में एक गिरफ्तार
पोकरण. सांकड़ा पुलिस ने मंगलवार को सुबह गांव में झगड़ा कर शांति भंग करने के आरोप में एक जने को गिरफ्तार किया।
पुलिस के अनुसार मंगलवार को सुबह सूचना मिली कि गांव के मुख्य चौराहे पर स्थित दुकानों के बाहर एक व्यक्ति दुकानदारों व अन्य लोगों से झगड़ा कर रहा है। जिस पर मुख्य आरक्षक रतनसिंह भाटी ने मय जाब्ता मौके पर पहुंचकर उनसे समझाइश की, लेकिन वह बार-बार झगड़े के लिए उतारू हो रहा था। जिस पर पुलिस ने झगड़ा कर रहे माधोपुरा निवासी देरावरसिंह पुत्र शैतानसिंह को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां उसे 15 हजार रुपए के निजी मुचलके व छह माह के लिए पाबंद कर जमानत पर रिहा किया गया।
मारपीट के परस्पर मामले दर्ज
पोकरण. क्षेत्र के बीलिया गांव में सोमवार को सुबह दो पक्षों में हुई मारपीट व झगड़े पर परस्पर आमने-सामने मामले दर्ज किए गए है।
पुलिस के अनुसार बीलिया निवासी महेन्द्रसिंह पुत्र सवाईसिंह ने बताया कि गांव के पास पोकरण-फलसूण्ड पेयजल लिफ्ट परियोजना के लिए झील का निर्माण कार्य चल रहा है। वह सोमवार को सुबह करीब सवा नौ बजे यहां अपने ट्रैक्टर से पत्थर के रोड़े लेने के लिए गया था। यहां बैठे गांव के ही हीरसिंह पुत्र मेघसिंह, शैतानसिंह पुत्र नपरतसिंह ने ट्रैक्टर में रोड़े भरने से मना कर दिया तथा ट्रैक्टर में रोड़े भरने पर 200 रुपए मांगे। जब उसने 200 रुपए देने से मना किया, तो हीरसिंह ने टेलीफोन पर गायड़सिंह पुत्र लखसिंह को भी बुला लिया। गायड़सिंह कै पर गाड़ी लेकर आया। उसके आने के बाद तीनों आरोपितों ने उसके साथ लाठियों से मारपीट की। इसी प्रकार हीरसिंह पुत्र मेघसिंह ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि पोकरण-फलसूण्ड पेयजल लिफ्ट परियोजना की झील निर्माण कार्य के पास उसका चाय, बिस्किट आदि बेचने के लिए एक केबिन लगा हुआ है। सोमवार को सुबह वह अपने केबिन में बैठा था। इसी दौरान महेन्द्रसिंह व देवीसिंह पुत्र सवाईसिंह यहां आए तथा उसके साथ मारपीट की। पुलिस ने परस्पर मामले दर्ज कर जांच शुरू की। मामले की जांच मुख्य आरक्षक श्रीराम विश्रोई कर रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो