scriptहोटलों का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं को लेकर किया निर्देशित | Inspection of hotels, directed about arrangements | Patrika News

होटलों का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं को लेकर किया निर्देशित

locationजैसलमेरPublished: Oct 29, 2020 08:05:09 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

दो किराणा व्यापारियों के लिए घी के नमूने

होटलों का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं को लेकर किया निर्देशित

होटलों का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं को लेकर किया निर्देशित

पोकरण. प्रशासन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, रसद विभाग व पुलिस की टीम ने दुकानों पर दबिशें देकर खाद्य पदार्थों के नमूने लिए तथा दुकानदारों को कोविड-19 के नियमों की पालना करने व सफाई को लेकर निर्देशित किया। गौरतलब है कि राज्य सरकार की ओर से प्रदेशभर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी के अंतर्गत बुधवार को तहसीलदार बंटी राजपूत, खाद्य सुरक्षा अधिकारी वेदप्रकाश पूर्बिया, रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक गोविंद दैथा, पुलिस उपनिरीक्षक राणाराम, कांस्टेबल जय शर्मा, डेयरी के संदर्भ व्यक्ति अशोक विश्रोई ने बुधवार को कस्बे में दुकानों का निरीक्षण किया। उन्होंने कस्बे के रोडवेज बस स्टैंड के पास व जोधनगर में स्थित किराणे की दो दुकानों पर दबिशें दी। यहां उन्होंने दोनों दुकानों से घी के अलग-अलग नमूने लिए। जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला में भिजवाया गया। इसी प्रकार उन्होंने जोधपुर रोड व जयनारायण व्यास सर्किल पर स्थित दो होटलों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने यहां बनाई जा रही मिठाइयों का जायजा लिया तथा होटल संचालकों को शुद्ध खाद्य व पेय पदार्थों का उपयोग करने, सफाई व्यवस्था बनाए रखने, कोविड-19 नियमों का पालन करने, मिठाइयों व अन्य वस्तुओं में गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने बताया कि यह अभियान आगे भी दीपावली के त्यौहार तक जारी रहेगा।
व्यापारियों में मचा हड़कंप
कस्बे में बुधवार को हुई इस कार्रवाई के बाद व्यापारियों में हड़कंप मच गया। कुछ व्यापारियों व होटल संचालकों ने अपनी दुकानें बंद कर दी तथा घरों की तरफ चले गए। दोपहर दो बजे बाद टीम यहां से रवाना हुई। जिसके बाद व्यापारियों ने राहत की सांस ली तथा अपनी दुकानों को पुन: खोल दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो