मुख्य आरोपी रिमाण्ड पर, दो अन्य आरोपियों को किया दस्तयाब

- अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
- शादी से मना करने पर विधवा की नाक व जीभ काटने का मामला

By: Deepak Vyas

Published: 19 Nov 2020, 06:29 PM IST


पोकरण. सांकड़ा थानांतर्गत जगीरों की ढाणी में मंगलवार को एक विधवा पर हमला कर उसका नाक व जीभ काट देने के मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां उसे पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है। जबकि दो अन्य आरोपियों को दस्तयाब किया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं, अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस में पेश रिपोर्ट के अनुसार जगीरो की ढाणी में मंगलवार को दोपहर करीब एक बजे दुले खान, इकबाल खान, हासम खान, सली पत्नी हासम खान, फरुखे खान, आम्बे खान, लाडू खान, मनु खान, अनवर खान, सलीम खान, जानू खान, नेमते खान, नेबे खान दो मोटरसाइकिलों व एक ट्रैक्टर में सवार होकर आए। उन्होंने एक राय होकर ढाणी निवासी गुड्डी पुत्री कालूखां पर जानलेवा हमला किया तथा धारदार हथियार से गुड्डी की नाक व जीभ काट दी और दाहिना हाथ भी तोड़ दिया। पास ही खड़ी उसकी माता बिस्मिला ने बीच बचाव का प्रयास किया, तो उस पर हमला कर हाथ तोड़ दिया। सूचना पर थानाधिकारी कांतासिंह ढिल्लो मय जाब्ता मौके पर पहुंचे तथा घायलों को सांकड़ा अस्पताल लेकर आए। यहां उपचार के बाद उन्हें जोधपुर रैफर किया गया। इस संबंध में जगीरों की ढाणी निवासी पीडि़ता के भाई बशीरखां पुत्र कालूखां की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।
दो आरोपी हुए जोधपुर से दस्तयाब, पूछताछ जारी
सांकड़ा थानाधिकारी कांतासिंह ढिल्लो ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.अजयसिंह के निर्देशानुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए मंगलवार रात ही मुख्य आरोपी जानूखां पुत्र दीनूखां को गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसे बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां उसे गहन पूछताछ के लिए दो दिनों तक पुलिस अभिरक्षा में रखने के आदेश दिए गए। इसी प्रकार उन्होंने बताया कि मामले के दो आरोपियों अनवर व नवाब को जोधपुर से दस्तयाब कर लिया गया है तथा सांकड़ा थाने लाकर पूछताछ की जाएगी। उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। जबकि अन्य आरोपियों की तलाश के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है तथा जगह-जगह दबिशें दी जा रही है। जिन्हें शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
यह था मामला
पुलिस के अनुसार गुड्डी की शादी छह वर्ष पूर्व जगीरों की ढाणी निवासी कोजेखां के साथ की गई थी। उसके एक पुत्र हुआ तथा शादी के एक वर्ष बाद ही कोजेखां की मौत हो गई थी। जिसके बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग गुड्डी की शादी अन्य व्यक्ति के साथ करने के लिए दबाव बना रहे थे, लेकिन उस व्यक्ति की उम्र अधिक होने के कारण गुड्डी ने शादी के लिए मना कर दिया। इस संबंध में बीते वर्षों में कई बार समझाइश व मान-मनुहार की गई, लेकिन गुड्डी ने साफ इनकार कर दिया। जिससे नाराज ससुराल पक्ष के लोगों ने मंगलवार को उस पर हमला किया और नाक व जीभ काट दी। जोधपुर में गुड्डी का उपचार चल रहा है तथा स्वास्थ्य में सुधार बताया जा रहा है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned