scriptगर्वित हिन्दू का भाव सभी हिंदुओं में हो: सोढ़ा | Proud Hindu sentiment should be among all Hindus: Sodha | Patrika News

गर्वित हिन्दू का भाव सभी हिंदुओं में हो: सोढ़ा

locationजैसलमेरPublished: Jan 26, 2021 05:56:45 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-राम मंदिर जन जागरण समिति की ओर से रथ यात्रा का आयोजन

गर्वित हिन्दू का भाव सभी हिंदुओं में हो: सोढ़ा

गर्वित हिन्दू का भाव सभी हिंदुओं में हो: सोढ़ा

जैसलमेर. राम मंदिर जन जागरण समिति जैसलमेर के तत्वावधान में चल रहे रथ यात्रा ने सोमवार को निम्बा, लखा, झिनझिनयाली, सिहड़ार, सत्तो और म्याजलार में धर्म सभाओं का आयोजन किया गया। गांव में आने वाले रथ का बड़े उत्साह के साथ स्वागत किया गया। सिहड़ार में बालक नाथ मठ में धर्म सभा का आयोजन किया गया, जिसमें जिला बजरंग दल के विभाग संयोजक लालूसिंह सोढ़ा ने बताया कि गर्वित हिंदू का भाव प्रत्येक हिंदू के हृदय में रहना चाहिए। हर हिंदू को हिंदू होने पर गर्व महसूस होना चाहिए। यह सौभाग्य है कि हम अपनी आंखों से बनते हुए राम मंदिर को देखेंगे। यह केवल मंदिर ही नहीं है यह रामराज्य की शुरुआत है। इस मंदिर से राष्ट्र निर्माण तथा राष्ट्र का उत्थान होगा।
आरएसएस के सह जिला कार्यवाह सवाईदान ने कहा कि धर्म के कार्य में लगकर अपने जीवन का उद्धार करें। प्रभु राम अपने संघर्ष में जीवन जीते हुए प्रत्येक पद पद पर मानव जीवन को जीने की प्रेरणा दे गए। उनके जीवन के प्रत्येक हिस्से को देखें तो महसूस होता है कि वे जीवन जीने की मर्यादाओं को प्रस्तुत करने वाला एक आदर्श जीवन साबित होता है। फतेहगढ़ खंड कार्यवाह पदमाराम ने बताया कि इस देश का अस्तित्व राम से है भारत में राम ने 492 वर्षों तक संघर्ष किया, जिसमें 76 संघर्ष हुए जिसमें 4 लाख से अधिक राम भक्तों ने अपने जीवन का बलिदान देते हुए इस मंदिर के लिए संघर्ष किया। मंच संचालन जितेंद्र कुमार ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो