कोरोना को लेकर किया जनजागरण, मास्क का किया वितरण

पोकरण. राज्य सरकार व जिला कलक्टर के निर्देशानुसार जिलेभर में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर चलाए जा रहे जनजागरुकता जनआंदोलन अभियान के अंतर्गत क्षेत्र में जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन कर जनजागरण किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत क्षेत्र के भणियाणा गांव में प्रशासन, पुलिस व ग्राम पंचायत के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By: Deepak Vyas

Published: 31 Oct 2020, 01:50 PM IST

पोकरण. राज्य सरकार व जिला कलक्टर के निर्देशानुसार जिलेभर में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर चलाए जा रहे जनजागरुकता जनआंदोलन अभियान के अंतर्गत क्षेत्र में जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन कर जनजागरण किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत क्षेत्र के भणियाणा गांव में प्रशासन, पुलिस व ग्राम पंचायत के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उपखंड अधिकारी राजेश विश्रोई, थानाधिकारी जसराज सारण, सरपंच राजेन्द्र जाखड़ के नेतृत्व में प्रशासन, ग्राम पंचायत व पुलिस की टीम ने गांव के मुख्य मार्गों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने आमजन को कोरोना से बचाव की जानकारी देते हुए मास्क, पेंपलेट वितरित किए और बैनर लगाए। उपखंड अधिकारी विश्रोई ने बताया कि देशभर में कोरोना की महामारी फैली हुई है। जिससे बचाव ही एकमात्र उपाय है। उन्होंने आवश्यक रूप से मास्क लगाने, जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलने, साबुन से बार-बार हाथ धोने, सैनेटाइज का उपयोग करने, भीड़ से दूर रहने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने का आह्वान किया। थानाधिकारी सारण ने बताया कि क्षेत्र में यदि लोगों की ओर से सरकार की ओर से जारी की गई कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना नहीं की जाती है, तो चालान काटने की कार्रवाई की जाएगी।
पोकरण (आंचलिक). गांव में प्रशासन, ग्राम पंचायत व पुलिस की ओर से कोरोना जागरुकता अभियान चलाया गया। सरपंच रतनसिंह जोधा, नायब तहसीलदार चंदन पंवार, थानाधिकारी भंवरलाल विश्रोई के नेतृत्व में कार्मिकों ने बाजार में मास्क का वितरण किया। साथ ही कोविड-19 के नियमों की पालना करने का आह्वान किया। सरपंच जोधा ने बताया कि दीपावली के त्यौहार को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों से लोग यहां खरीदारी के लिए पहुंच रहे है। उन्होंने भीड़ से दूर रहने, मास्क का उपयोग करने, साबुन से हाथ धोने, सैनेटाइजर का उपयोग करने का आह्वान किया। इस मौके पर सहायक उपनिरीक्षक अजीतसिंह, हेड कांस्टेबल सहीराम विश्रोई, ग्राम सहायक जगदीश जीनगर, पंचायत सहायक विक्रमसिंह, बांकीदास जीनगर सहित पुलिसकर्मी उपस्थित थे।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned