scriptस्वर्णनगरी में भीषण गर्मी का दौर निरंतर जारी, अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री | Severe heat wave continues in Swarnanagar, maximum temperature reaches 45.5 degrees | Patrika News
जैसलमेर

स्वर्णनगरी में भीषण गर्मी का दौर निरंतर जारी, अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री

भीषण गर्मी से बीते कई दिनों से उबल रहे जैसलमेर में रविवार का दिन भी अपवाद नहीं रहा। दिन में कभी-कभी हल्के बादल आने से भले ही क्षणिक छाया हुई हो लेकिन इसके अलावा पूरे दिन सूर्यदेव की भृकुटि तनी ही रही और लू के थपेड़ों के रूप में अंगारे बरसते रहे। मौसम विभाग ने दिन का अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री सै. रिकॉर्ड किया, जो इससे पहले शनिवार को 46.2 डिग्री था।

जैसलमेरMay 19, 2024 / 08:54 pm

Deepak Vyas

weather
भीषण गर्मी से बीते कई दिनों से उबल रहे जैसलमेर में रविवार का दिन भी अपवाद नहीं रहा। दिन में कभी-कभी हल्के बादल आने से भले ही क्षणिक छाया हुई हो लेकिन इसके अलावा पूरे दिन सूर्यदेव की भृकुटि तनी ही रही और लू के थपेड़ों के रूप में अंगारे बरसते रहे। मौसम विभाग ने दिन का अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री सै. रिकॉर्ड किया, जो इससे पहले शनिवार को 46.2 डिग्री था। इस तरह से तापमान में थोड़ी कमी आई लेकिन इससे प्रचंड गर्मी से राहत नहीं मिल सकी। इस बीच रात का न्यूनतम तापमान 30.6 डिग्री दर्ज किया गया है। दिन से लेकर रात तक जैसलमेर शहर से लेकर गांवों तक में गर्मी इस बार बुरी तरह से सता रही है। रविवार को मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों को भी पसीने ही बहाने पड़े। आम तौर पर सवेरे जल्दी रहने वाली शीतलता नदारद रही। उसके बाद जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ा, पारा भी बढ़ता गया। छुट्टी का दिन होने के चलते रविवार को लोग दोपहर के समय कम ही बाहर निकले। हालांकि घरों में भी कूलर व पंखों से उन्हें अपेक्षित राहत नहीं मिल सकी।

Hindi News/ Jaisalmer / स्वर्णनगरी में भीषण गर्मी का दौर निरंतर जारी, अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री

ट्रेंडिंग वीडियो